शिवहर - संघर्षशील युवा अधिकार मंच का बैठक , ज्वलंत मुद्दों पर किया गया चर्चा 


दिलीप पांडेय (शिवहर) 


शिवहर- सघर्षशील युवा अधिकार मंच का बैठक  जिला कार्यालय में अजबलाल चौधरी के अध्यक्षता में हुआ जिसमें शिवहर के ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा किया गया साथ ही आगे के आंदोलन का रूप रेखा तैयार किया। उक्त बैठक में मुख्य रूप से जिला के विस्तार, जिला में एम्स अस्पताल की स्थापना और रेल परियोजना पर चर्चा करते हुए आगे की रणनीति तैयार किया गया साथ ही जिला प्रशासन से जिला विस्तार और एम्स के स्थापना का मांग करने का प्रस्ताव पारित किया है। वही बैठक में बापू धाम मोतिहारी, सीतामढ़ी भाया शिवहर रेल लाईन परियोजना के लिए चलाए जा रहे आंदोलन रेस फोर रेल के आगामी रणनीति बनाते हुए निर्णय लिया गया कि मंच के द्वारा सीतामढ़ी रेलवे स्टेशन परिसर में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया जाएगा तद्पश्चात मंच के द्वारा रेल परियोजना को शीघ्र शुरू करवाने के लिए पद यात्रा निकाला जाएगा। पद यात्रा का शुभारंभ शहीद स्मारक तरियानी छापड़ा से जिला के सभी गाँव से होते हुए मेजर चंद्रभूषण द्विवेदी के स्मारक बखार चंडीहा में समाप्त किया जाएगा। मौके पर मंच के अध्यक्ष आदित्य कुमार ने कहा कि मंच जिला के सभी मूलभूत जरूरतों के लिए लड़ाई लड़ रहा है। इसी मूलभूत आवश्यकता में जिला का विस्तार, एम्स के आस्थापन तथा रेल परिचालन है। एम्स और रेल परिचालन शुरू होने से क्षेत्र का विकास तेजी से होगा। उन्होंने लोगो से अपील किया कि मंच के आगामी आंदोलन में बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले। वही बैठक में उपस्थित अभय कुमार सिंह ने कहा कि शिवहर के विकास के लिए जिला विस्तार बहुत ही आवश्यक है साथ ही एम्स के स्थापना से जिला में रोजगार सृजन होगा जो बेरोजगारी को बहुत कम करेगा।
अजब लाल चौधरी ने कहा की जिला विस्तार होने से जिले का तेजी से विकास होगा साथ उन्होंने कहा की जिला में एम्स होना एवं जिला का विस्तार होना विकास के दृष्टिकोण से अति आवश्यक है इसके लिए संघर्ष तेज होना चाहिए
मौके पर रक्षित राज स्वदेश कुमार सिंह अवनीश मिश्रा आशुतोष मिश्रा अरविंद कुमार क्रांति पांडे मुकुंद प्रकाश मिश्र मो हसनैन आदि उपस्थित थे।

Post A Comment: