श्रावस्ती माॅडल पर चिन्हित मैरी संग्राम ग्राम का डी.एम. व एस.पी. द्वारा निरीक्षण 
सभी 07 प्रकरणों का मौके पर निस्तारण ।
सुलतानपुर से अरुण साहू :
 शासन की प्राथमिकता कार्यक्रम के अन्तर्गत श्रावस्ती माॅडल पर चिन्हित जयसिंहपुर तहसील के मैरी संग्राम का आज जिलाधिकारी संगीता सिंह तथा पुलिस अधीक्षक अमित वर्मा ने निरीक्षण किया। इस अवसर पर चैपाल लगाकर ग्रामीणों से भूमि विवाद से सम्बन्धित प्रकरणों की जानकारी ली। 
जिलाधिकारी ने इस अवसर पर भूमि विवाद से सम्बन्धित प्रकरणों के निस्तारण की समीक्षा में पाया कि इस गांव में भूमि विवाद से सम्बन्धित 07 प्रकरण निस्तारण हेतु लम्बित थे, जिनका आज ही राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा शतप्रशित निस्तारण करा दिया गया। जिन प्रकरणों का निस्तारण हुआ, उसमें तालाब का चिन्हांकन, खाल (पशुओं की ) निकालने के स्थान को खाली कराने , होलिका दहन स्थल की पैमाइश, खाद गड्ढ़े की पैमाइश , बंजर भूमि का चिन्हीकरण, कृषि योग्य भूमि की पैमाइश तथा चकमार्ग की पैमाइश का प्रकरण निस्तारित किया गया। 
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने ग्रामीणों की समस्याओं को भी सुना। दिव्यांग व्यक्ति इन्द्रमणि तिवारी ने शौचालय तथा प्रधानमंत्री आवास तथा बुनेला देवी ने उज्जवला गैस कनेक्शन व प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण की मांग की। समीक्षा के दौरान एडीओ पंचायत द्वारा बताया गया कि दोनो लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत चयन कर सूची में नाम सम्मिलित कर लिया गया है। बुनेला देवी को उज्जवला गैस कनेक्शन दिलाने हेतु जिलाधिकारी ने सम्बन्धित को निर्देशित किया। इस अवसर पर चैपाल में जिलाधिकारी ने ग्रामीणों को स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत अपने गांव को खुले में शौच से मुक्त कराने हेतु प्रेरित करते हुऐ कहा कि जो व्यक्ति स्वयं से शौचालय बनाने में समर्थ हों वे स्वतः शौचालय बना लें। शौचालय निर्माण करने में असमर्थ गरीब लोगों को शौचालय निर्माण हेतु धनराशि उपलब्ध करायी जायेगी। 
जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक के निरीक्षण के समय संयुक्त मजिस्ट्रेट/उपजिलाधिकार जयसिंहपुर प्रणय सिंह, जिला सूचना अधिकारी आर.बी.सिंह व तहसीलदार जितेन्द्र गौतम उपस्थित थे। 

Post A Comment: