उरई में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस

रिपोर्ट-अमित कुमार उरई जिला जालौन

उरई।(जालौन)-अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर उरई में जिला परिषद के पास इंद्रा पैलेस में पुलिस द्वारा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया।पुलिस द्वारा आयोजित छात्राओं के जागरूकता सम्मेलन में कानपुर जोन के अपर पुलिस महानिदेशक अविनाश चंद्रा ने भरोसा दिलाया है कि पुलिस महिलाओं की सुरक्षा के मामले में कोई लापरवाही नही होने देगे।
उन्होंने इस दौरान महिलाओं से जुड़े अपराधों की धाराओं और उनमें सजा के प्रावधान के बारे में छात्राओं को अवगत कराया। अपर पुलिस महानिदेशक ने जिले के पुलिस अधिकारियों को हिदायत दी कि वे घरेलू हिंसा सहित महिला अपराध के आरोपियों को जेल भेजने में मुस्तैदी दिखायें। महिला अपराधों से संबंधित मामलों में लापरवाही अक्षम्य मानी जायेगी।
इस दौरान पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि महिला अपराध की सूचना पर कार्रवाई के लिए पुलिस हर दम सक्रिय रहती है। इस तरह के अपराधों पर रोक लगाना पुलिस की सर्वोच्च प्राथमिकता में शामिल है। उन्होंने छात्राओं से कहा कि अगर कोई उन्हें परेशान करता है तो वे 1090 पर सूचना दें अगर यह नंबर नही मिलता है तो 100 नंबर डायल करें। पुलिस उनकी मदद के लिए पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि अगर समाज का सहयोग मिले तो महिलाओं के साथ किसी भी तरह  के मामले कम से कम किये जा सकते हैं।
कार्यक्रम में जानीमानी महिलाओं को सम्मानित भी किया गया। जिनमें ब्रहम कुमारी आश्रम की स्थानीय संचालिका मीना दीदी, अखिल भारतीय महासभा की प्रदेश उपमंत्री सुविधा इटौरिया, गुलाबी गैंग की कमांडर अंजू शर्मा, डा. ममता स्वर्णकार, महिला थानाध्यक्ष नीलेश कुमारी,कोंच पुलिस उपाधीक्षक रुक्मिणी वर्मा, आदि शामिल हैं।


Post A Comment: