ब्यूरो रिपोर्ट मुजफ्फरपुर:-  

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के स्नातक पार्ट-थ्री की बुधवार को होने वाली परीक्षा स्थगित किये जाने पर छात्रों का गुस्सा भड़क गया। विभिन्न कॉलेजों के छात्र कुलपति आवास पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया। करीब तीन घंटे से अधिक समय तक सड़क जाम रहा। यहां छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ अपना गुस्सा नारेबाजी कर निकाला। इस दौरान कुलपति एवं परीक्षा नियंत्रक के विरूद्ध नारेबाजी की।
सभी सड़कों पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। इस बीच सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित छात्रों को समझाने का प्रयास किया मगर वे मानने को तैयार नहीं थे। काफी जद्दोजहद के बाद स्थिति सामान्य हो सकी।
परीक्षा स्थगित किये जाने से छात्रों का आक्रोश भड़क गया था। छात्रों का कहना है कि एक साल बाद शुरू होने वाली परीक्षा इस साल मार्च में होने वाली है। इसे भी स्थगित कर दिया गया। इसके कारण छात्रों के भविष्य पर संकट गहराता जा रहा है। इसके विरोध में कुलपति आवास के गेट पर डंडों से वार किया। विवि अधिकारी ने कहा कि 23 मार्च से पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार परीक्षा होगी। 21 मार्च की परीक्षा की तिथि एक से दो दिन में घोषित कर दी जाएगी।

Post A Comment: