आरा मंडल कारा में कैदियों का चिलम पीते व मोबाइल से बात करने के बाद जेल प्रशाशन कि कमियों का खुला पोल
हरीश कुमार

भोजपुर की आरा जेल में बंद कैदियों का मोबाइल फोन पर बात करते और चिलम पीने का वीडियो वायरल होने के बाद जेल विभाग और पुलिस में हड़कंप मच गया। शुक्रवार को आरा जेल की वीडियो वायरल हुई, जिसमें जेल के अंदर बंद दो कैदी मोबाइल पर बात करते हुए देखे गए और एक कैदी को चिलम सुलगाते हुए देखा गया।बताया जा रहा है कि यह वीडियो 2 दिन पुराना है और इसे किसी जेलकर्मी ने अपने मोबाइल से रिकॉर्ड कर करके वायरल कर दिया है। वायरल वीडियो की सूचना से जेल प्रशासन और पुलिस विभाग भी सकते में है।
बिहार के एडीजी एस।के। सिंघल ने इस मामले को लेकर कहा कि इसकी जांच आरा के एसपी अवकाश कुमार को सौंप दी गई है। उन्होंने बताया कि इस पूरे मामले में कार्यवाई हो रही है और जो भी दोषी होंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वायरल वीडियो की ख़बर के फौरन बाद आरा जेल में छापेमारी की गई।बिहार सरकार के मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि यह मामला बेहद संगीन है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं दूसरी तरफ आरजेडी नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि कैदियों का मोबाइल फोन पर बात करना और चिलम पीना बिहार में सुशासन की पोल खोलता है।
बता दें कि आरा जेल में कई कुख्यात अपराधी बंद है। एक तरफ बममैन के नाम से मशहूर और आरा न्यायालय में धमाका करने का आरोपी लंबू शर्मा इस जेल में बंद है, तो वहीं आरा के डॉन के नाम से कुख्यात रंजीत चौधरी भी इसी जेल में बंद है।

Post A Comment: