छात्र एकता परिषद द्वारा  मुसहर समाज के बच्चो को निशुल्क शिक्षा हेतु किया गया चयन


दिलीप पांडेय (शिवहर)

छात्र एकता परिषद एवं रितु जायसवाल मुखिया सिंहवाहिनी के सहयोग से मुसहर समाज के बच्चों के लिए शोषित सेवा संघ संस्थान द्वारा संचालित विद्यालय शोषित समाधान केंद्र के लिए मुफ्त शिक्षा के लिए मुसहर समाज के बच्चों का साक्षात्कार लिया गया 

जिसका मुख्य उद्देश्य मुसहर समुदाय में शिक्षा जागृति करना । इसके तहत छात्र एकता परिषद जो कि शिक्षा स्तर में सुधार हेतु कटिबद्ध एवं दृढ़ संकल्पित है, के *संयोजक राकेश चौधरी* ने जिला के विभिन्न प्रखंडों एवं पंचायतों में जाकर बच्चों को साक्षात्कार के लिए चयनित किया । साक्षात्कार प्रक्रिया में आर. के. खान प्रधानाध्यापक शोषित सेवा केंद्र पटना ,ब्रजेश कुमार शोषित सेवा केंद्र पटना एवं राकेश चौधरी छात्र एकता परिषद उपस्थित थे ।
साक्षात्कार प्रक्रिया में बच्चों का साक्षात्कार लिया गया जिसमें से पांच छह होनहार बच्चों को शोषित सेवा केंद्र में निशुल्क शिक्षा दी जाएगी ।

इस मौके पर छात्र एकता परिषद के संयोजक राकेश कुमार चौधरी ने कहा कि यदि किसी समुदाय के पिछड़ापन से हटाना है, तो उनके मन में शिक्षा रूपी बीज को बोना होगा ।साथ ही उन्होंने सिंघवाहिनी मुखिया रितु जायसवाल के इस प्रयास एवं शिक्षा सहयोग हेतु श्री चौधरी ने सहृदय धन्यवाद दिया ।

मौके पर शोषित सेवा केंद्र पटना के आर के खान बृजेश कुमार एवं उनकी पूरी टीम एवं राकेश कुमार चौधरी एवं उनकी टीम मौजूद थे

Post A Comment: