गोण्डा। खुले में शौच गयी एक युवती के साथ जबरन दुराचार करने के आरोपी युवक को मोतीगंज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और उसके विरुद्ध रेप व पास्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

  लवलेश शुक्ला
     

 घटना जिले के मोतीगंज थाना क्षेत्र के एक गांव की है। उक्त गांव की एक नाबालिग लड़की के साथ हड़हवा गांव के एक युवक ने उस समय जबरन दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया, जब वह 9 मार्च को अपने घर के पास ही स्थित खेत में शौच के लिए गयी थी। घटना अपराह्न करीब तीन बजे की बताई जाती है। बताते हैं कि खेत में पहले से ही घात लगाए बैठे मोतीगंज थाना क्षेत्र के हड़हवा गांव निवासी दिलीप कुमार वर्मा पुत्र राम नरेश वर्मा ने उसे दबोच लिया और जबरन उसके साथ दुष्कर्म किया। वह छटपटाती और गिड़गिड़ाती रही लेकिन कमांध युवक पर कोई असर नहीं हुआ। रेप की घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी युवक फरार हो गया। दुष्कर्म की शिकार पीड़िता रोती बिलखती घर पहुंची और परिजनों को सारी बात बताई। इस पर उसके माता-पिता के पैरों तले से जमीन खिसक गई। रेप पीड़िता के पिता ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी युवक की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ दबिश दी लेकिन तब तक वह पुलिस की पकड़ से काफी दूर निकल चुका था। 
        मनकापुर कोतवाली का निरीक्षण करने गए अपर पुलिस अधीक्षक हृदयेश कुमार को जब इस घटना की जानकारी हुई तो वे मौके पर पहुंचे और मोतीगंज पुलिस को आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी के निर्देश दिए। इसके लिए सीओ लाइन जटाशंकर राव को भी लगाया गया। सीओ श्री राव ने बताया कि रेप के आरोपी की गिरफ्तारी के लिए उनके निर्देशन में कई टीमें लगायी गयी थीं। 
      मोतीगंज थानाध्यक्ष प्रियम्बद मिश्र ने बताया कि 12 /13 मार्च की रात में वे हमराही एसआई व सिपाहियों के साथ गश्त पर निकले थे। मोतीगंज - कहोबा मार्ग पर स्थित कैमी मोड़ के पास रेप का आरोपी दिलीप कुमार पुलिस की गाड़ी देखकर भागने लगा जिसे दौड़ाकर पकड़ लिया गया। उन्होंने बताया कि रेप के आरोपी दिलीप वर्मा के विरूद्ध आईपीसी की धारा 376 व 3/4 पास्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

Post A Comment: