लवलेश कुमार शुक्ला :


गोण्डा। फखरुद्दीन अली अहमद स्मारक क्रिकेट टूर्नामेंट का पहला मैच जीआईसी इंटर कॉलेज और गोण्डा इलेवन के बीच खेला गया, गोण्डा इलेवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। गोण्डा इलेवन की शुरुवात धीमी रही, लेकिन 6 ओवर के बाद गोण्डा इलेवन ने अपना दमखम दिखाया, और निर्धारित 14 ओवर में 158 रन बनाए। गोण्डा इलेवन की तरफ से शुभम सिंह ने 14 गेंद पर 53 रन बनाकर टूर्नामेंट का सबसे तेज अर्ध शतक बनाया।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी जीआईसी की टीम 97 रन पर ही सिमट गई। शुभम सिंह को शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ दी मैच चुना गया।
टूर्नामेंट का दूसरा मैच महराजगंज इलेवन और आज़ाद लायंस के बीच खेला गया।
आज़ाद लायंस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया, महराजगंज टीम की शुरुवात निराशाजनक रही, पहले ही ओवर में प्रतीक ने महराजगंज के ओपनर बल्लेबाज को विकेट के पीछे कैच करवाया।
महराजगंज टीम का कोई भी बल्लेबाज टिककर नही खेल पाया और पूरी टीम बारहवें ओवर में 50 रन पर ढेर हो गयी। आज़ाद लायंस की तरफ से प्रतीक ने 3 ओवर में 7 रन देकर 4 विकेट लिया। 50 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आज़ाद लायंस की शुरुवात भी निराशाजनक रही, महराजगंज क्लब की तरफ से नवाब ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पहले ही ओवर में यॉर्कर गेंद पर ओपनिंग बल्लेबाज हिमांशु द्विवेदी को क्लीन बोल्ड किया। लो स्कोरिंग मैच में महराजगंज क्लब ने शानदार गेंदबाजी करते हुए आज़ाद लॉयंस को 8 ओवर तक बांधे रखा, नौवें ओवर में आज़ाद लायंस ने रनों की रफ्तार बढा दी और 10 वे ओवर  में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट से जीत हासिल किया। प्रतीक को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ दी मैच चुना गया।
Aajशाम 3 बजे भगवान इलेवन और त्रिशा इलेवन के बीच मैच खेला जाएगा।

Post A Comment: