मुज़फ़्फ़रपुर स्वर्ण समाज,ओबीसी एवं पिछड़ा-अतिपिछड़ा समाज के गरीबों के आवाहन पर 10 अप्रैल को होने वाले बंद को लेकर गरीब जनक्रांति पार्टी की ओर से स्थानीय तिलक मैदान रोड स्थित होटल फूड प्लाजा में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास कृष्ण  ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि सबसे पहले मैं उन सभी संगठनों का धन्यवाद जो इस बंद को सफल बनाने हेतु बिहार के विभिन्न जिलों में बंद का नेतृत्व कर रहे हैं। भारतीय विकास मंच,युवा विकास दल, सवर्ण एकता मंच, भूमिहार ब्राह्मण एकता मंच, ब्राह्मण महासभा, क्षत्रिय महासभा एवं अन्य उन सभी संगठनों का विशेष आभारी हूं जो इस बंद में  सहयोग कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि यह बंद आरक्षण के खिलाफ नहीं है यह बंद आरक्षण की व्यवस्था में सुधार के लिए है। क्योंकि आज जिस प्रकार से गरीबों को जाति के आधार पर बांटा जा रहा है  इसी के खिलाफ यह बंद है यह देश का दुर्भाग्य है इस देश में गरीबी जाति देख कर तय की जाती है। उन्होंने जातिगत आरक्षण को हटाकर गरीबी के आधार पर आरक्षण लागु करने की मांग  राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आज हमारे देश में  सभी राजनीतिक पार्टी सभी नेता जाति को बांटकर राजनीति करना चाहते हैं लेकिन यह देश की एकता और अखंडता के लिए खतरा है आज हर कोई जाति धर्म समप्रदाय को बाट कर राजनीति करना चाहता है लेकिन कोई भी देश को एक करके और सभी वर्गों के गरीबो को एक साथ लेकर नही चलना चाहता। आज देश मे अधिकतर नेता सन ऑफ कास्ट बनना चाहते है।
 इस बंद का नेतृत्व गरीब जनक्रांति पार्टी पूरे बिहार में गैर राजनीतिक संगठनों के तालमेल के साथ कर रही है। बंद को सफल बनाने हेतु भव्य मसाल जुलूस मुजफ्फरपुर शहर के सभी क्षेत्रों से निकाला जाएगा जो सरैयागंज टावर पर आकर खत्म होगी साथी गजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि मैं सभी युवा किसान मजदूर भाइयों से आग्रह करता हूं कि इस बंद में आगे आकर मदद करें और अपने हक की मांगों को लेकर सड़क पर उतरे। इस बंद में  किसी भी  मेडिकल स्टोर अस्पताल  या  एंबुलेंस, स्कूल वैन को नहीं रोका जाएगा। उन्होंने कहा कि कुछ लोग हमारे इस आंदोलन को उग्र बनाने के लिए साजिश रच रहे हैं उनके साजिश को प्रशासन पकड़े।क्योंकि अगर कोई भी उग्र कार्य होता है तो यह प्रशासन की जिम्मेदारी होगी। हमारे सभी प्रदर्शनकारी शांतिपूर्ण ढंग से बंद करवाने का प्रयास करेंगे साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ लोग इस बंद के खिलाफ दुष्प्रचार भी कर रहे हैं मैं उन्हें यह बताना चाहता हूं कि गरीबी के आधार पर आरक्षण की मांग किस जाति धर्म संप्रदाय से जुड़ा हुआ नहीं देश हित का मुद्दा है और देश की एकता और अखंडता के लिए अत्यंत जरुरी है। मौके पर गजपा के राष्ट्रीय महासचिव शैलेन्द्र कुमार,सुमन,राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष उमाशंकर यादव,राष्ट्रीय प्रवक्ता दीनबन्धु सिंह,प्रदेश अध्यक्ष मोहन राय,भारतिय विकास मंच के युवा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष समिर सिंह,युवा हिन्दू नेता बैभव मिश्रा,युवा नेता स्मार्ट जी,जितेंद्र जी ,युवा विकास दल के अध्यक्ष अभिषेक ठाकुर,
नीरज सिंह,समीर सिंह,चंद्रभूषण कुमार,
जितेंद्र कुमार,कृष्ण कुमार, जयप्रकाश नारायण, शक्ति सिंह,अविनाश शर्मा,राहुल कुमार,प्रवीण सिंह,रजनीश कुमार, दीपक कुमार सिंह, उमसंकर कुमार ,हर्षवर्धन दीक्षित,प्रकाश कुमार,प्रिंस कुमार,विकास मिश्रा सहित सैकड़ो लोग उपस्थित थे।

Post A Comment: