आज राजधानी पटना के अभिलेख भवन में रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3250 के द्वारा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें रोटेरियन मृत्युंजय कुमार सिंह को राष्ट्रपति वीरता पदक प्राप्त हुआ है जिन्हें माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने हाथों से वीरता मेडल पहनाया था। रोटरी क्लब के द्वारा अपने सदस्य को वीरता पदक सम्मान मिलने पर भव्य समारोह आयोजित कर रोटरी  डिस्ट्रिक्ट 3250  के डीजी विवेक कुमार के द्वारा रोटरी मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। विवेक कुमार ने कहा कि रोटरी के लिए गौरव की बात है हमारे सदस्य मृत्युंजय जी को वीरता पुरस्कार मिला है पुरस्कार मिलने पर सारे रोटेरियन अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। इनके कार्य पुलिस विभाग के अलावा समाज में काफी सराहनीय रहते हैं ।उन्होंने कहा कि हम इनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं । आयोजित कार्यक्रम में साथ ही रोटेरियन डॉक्टर शांति जी को गायनोकॉलोजी के क्षेत्र में लाइफटाइम अचीवमेंट सम्मान मिलने पर रोटरी के डीजी विवेक कुमार के द्वारा मेमेंटो देकर सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में साहित्यकार एवं समाज सेवी ममता मल्होत्रा ने कहा  कि श्री मृत्युंजय कुमार सिंह जैसे इंसान विरले ही समाज में मिलते हैं जो अपनी कर्तव्यपरायणता तथा उत्कृष्ट कार्यों से समाज को नई दिशा और दशा प्रदान करते हैं ।पुलिस सेवा में रहते हुए सामाजिक गतिविधियों में इनकी सहभागिता उल्लेखनीय रहती है।
इस अवसर पर अपने संबोधन में मृत्युंजय कुमार सिंह ने कहा हर इंसान को सत्य निष्ठा के साथ अपने कर्तव्य निर्वाहन  करना चाहिए ।इंसान का कार्य एक दर्पण की तरह स्वयं के साथ समाज को दिखना चाहिए।
 इस अवसर पर रोटरी डिस्ट्रिक्ट ग्रेटर पटना के सेक्रेटरी सुरेंद्र सिंह सुधा सिंह डॉ राजीव कुमार सिंह डॉ आशुतोष त्रिवेदी डॉक्टर एस के सिंह सहित अन्य रोटरी क्लब के अध्यक्ष एवं सचिव भी उपस्थित थे

Post A Comment: