केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से सांसद पप्‍पू यादव ने की मुलाकात
केंद्र सरकार ने बिहपुर व फुलौत के बीच कोशी नदी पर पुल निर्माण को दी मंजूरी
1500 करोड़ की लागत से बनेगा पुल

एनएच 107 पर सहरसा में और एनएच 106 पर सिंहेश्‍वर में सड़क उपरी पुल निर्माण शीघ्र
पटना। जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू ने कहा कि केंद्र सरकार ने एनएच 106  में बिहपुर व फुलौत के बीच कोशी नदी पर 1500 करोड़ की लागत से अत्‍याधुनिक पुल के निर्माण की मंजूरी दे दी है। उन्‍होंने आज नई दिल्‍ली में केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव से मुलाकात की। इस दौरान सांसद श्री यादव ने बिहार से जुड़ी कई सड़क परियोजनाओं को लेकर चर्चा की।
मंत्रियों से मुलाकात के बाद श्री यादव ने पत्रकारों को बताया कि श्री गडकरी ने एनएच 107 पर सहरसा में और एनएच 106 पर सिंहेश्‍वर में सड़क उपरी पुल निर्माण यथाशीघ्र कराने का भरोसा दिलाया है। इसी क्रम में पथ निर्माण नंद किशोर यादव ने कहा कि इन कार्यों को अगले 10 दिनों में शुरू कर दिया जाएगा। सासंद श्री यादव ने कहा कि केंद्रीय मंत्री श्री गडकरी ने एनएच  106 में बिहपुर व फुलौत के बीच कोशी नदी पर 1500 करोड़ की लागत से अत्‍याधुनिक पुल के निर्माण की मंजूरी दे दी है। इसके निर्माण की प्रक्रिया अगले दो महीने में शुरू हो जाएगी। सांसद ने कहा कि इस पुल के निर्माण से कोसी के दोनों इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए आवागमन सुलभ हो जाएगा।  
सांसद श्री यादव ने कहा कि कोसी के विकास के लिए वे प्रतिबद्ध हैं। कोसी में रेल और सड़क यातायात के सघन नेटवर्क को लेकर लगातार केंद्रीय मंत्रियों से मिलते रहे हैं और परियोजनाओं को लेकर चर्चा भी करते रहे हैं। सांसद ने कहा कि उनकी ही अ‍थक परिश्रम के कारण कई सड़क और रेल परियोजनाएं मंजूरी मिली हैं। कटिहार से दिल्‍ली के बीच चलने वाली हमसफर एक्‍सप्रेस के लिए लगातार रेलमंत्रियों के संपर्क में रहे और परिणाम सामने है‍ कि हमसफर एक्‍सप्रेस 10 अप्रैल से शुरू हो रही है। सांसद ने कहा कि उनकी ही कोशिश का परिणाम है कि मधेपुर विद्युत रेल इंजन कारखाना बन तैयार हो गया और इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 अप्रैल को करेंगे और देश में बना पहला विद्युत रेल इंजन देश को समर्पित करेंगे।  

Post A Comment: