मुज़फ़्फ़रपुर मुशहरी कुढ़नी से राहुल कुमार की रिपोर्ट

मुजफ्फरपुर*। तिरहुत प्रमंडल के सीतामढ़ी जिले में रीगा चीनी मिल मजदूर यूनियन के अध्यक्ष ओमप्रकाश राय पटेल (45) की बाइक सवार दो अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। वे रीगा थाना क्षेत्र की गणेशपुर बभनगामा पंचायत के बभनगामा उतरवारी टोला के निवासी थे। हत्या केविरोध में ग्रामीण घटनास्थल रीगा थाना क्षेत्र के गणेशपुर गाव के निकट रीगा-सुप्पी पथ पर जाम लगा विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। पुलिस मौके पर पहुंच छानबीन कर रही है।

ओमप्रकाश रविवार सुबह करीब 10 बजे अपनी बाइक से रीगा-सुप्पी सड़क पर जा रहे थे। गणेशपुर लचका के समीप बाइक सवार अपराधियों ने उन्हें ओवरटेक कर रोका और सीने में चार गोलिया मार दीं। वे गंभीर रूप से जख्मी हो गए। स्थानीय लोग सदर अस्पताल लाए, जहा से चिकित्सक ने रेफर कर दिया। लोग एक नर्सिंग होम में ले गए, जहा चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। आक्रोशित लोग पोस्टमार्टम कराए बगैर शव लेकर चले गए।

बताया जाता है कि ओमप्रकाश की नौकरी चीनी मिल में अनुकंपा के आधार पर लगी थी। वे बीते छह वर्ष से चीनी मिल के गन्ना विभाग के कर्मचारी थे। बीते चार वर्ष से रीगा चीनी मिल मजदूर यूनियन के अध्यक्ष पद पर निर्विरोध निर्वाचित हो रहे थे। मजदूरों की माग को लेकर आवाज उठाते रहते थे। हाल ही में मिल मजदूरों की हड़ताल में उनकी अहम भूमिका थी। इस दौरान उनका मिल मालिक से विवाद भी हुआ था। इधर पुलिस सारी बिन्दुओं पर जांच कर रही है। घटना के बाद वहां पर आक्रोश है। मजदूर नेता की हत्या को लेकर मजदूर मायूस है।

Post A Comment: