डिफाल्टर सन्दर्भ का निस्तारण न करने पर विद्युत विभाग के अभियन्ता को चेतावनी।
सुलतानपुर 
जिलाधिकारी संगीता सिंह ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस पर प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण समय से निस्तारण किया जाय। उन्होंने डिफाल्टर श्रेणी के सन्दर्भ का निस्तारण न करने पर अधिशाषी अभियन्ता विद्युत को चेतावनी दी। जिलाधिकारी आज कादीपुर में सम्पूर्ण समाधान दिवस पर शिकायतें सुन रही थी। 
जिलाधिकारी ने तहसीलदार को निर्देशित किया कि भूमि विवाद से सम्बन्धित पांच प्रकरणों के निस्तारण हेतु राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीम गठित कर मौके पर भेजे। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि डिफाल्टर श्रेणी के सन्दर्भों का आज ही गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाय। सम्पूर्ण समाधान दिवस में आज कुल 399 शिकायतें प्राप्त हुई , जिनमें से 15 शिकायतों का मौके पर निस्तारण हुआ। जिलाधिकारी ने अवशेष शिकायतों को एक सप्ताह के अन्दर सम्बन्धित अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश दिए। 


सम्पूर्ण समाधान दिवस में मुख्य विकास अधिकारी राधेश्याम तथा संयुक्त मजिस्ट्रेट प्रणय सिंह ने भी शिकायतों को सुना। इस अवसर पर सी.एम.ओ. डाॅ. सी.वी.एन.त्रिपाठी, डी.एफ.ओ. के.सी.वाजपेयी, डी.डी.ओ. डाॅ. डी.आर.विश्वकर्मा, उपनिदेशक कृषि शैलेन्द्र शाही , जिला सूचना अधिकारी आर.बी.सिंह, उपायुक्त एन.आर.एल.एम. बी.बी.सिंह, मनरेगा विनय कुमार श्रीवास्तव, जिला पूर्ति अधिकारी संजय कुमार प्रसाद व सम्बन्धित उपस्थित थे। 

Post A Comment: