52830 बच्चों को टीकाकरण का लक्ष्य
सुलतानपुर 
, जिलाधिकारी संगीता सिंह ने आज जिला चिकित्सालय परिसर में जे.ई. टीकाकरण अभियान का फीताकाटकर शुभारम्भ किया। इस अवसर पर उन्होंने चिकित्सा कर्मियों को शपथ भी दिलाई। 
जिलाधिकारी ने बताया कि जे.ई.टीकाकरण अभियान आज से प्रारम्भ होकर 16 अप्रैल तक चलेगा। इस अभियान में एक वर्ष से 15 वर्ष तक कुल 52830 बच्चों को टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। टीकाकरण हेतु कुल 257 टीमें गठित की गयी हैं। पर्यवेक्षण हेतु 54 सुपरवाइजर एवं जिला स्तरीय पर्यवेक्षक नियुक्त किये गये हैं। उन्होंने बताया कि इस  टीककरण अभियान की प्रतिदिन समीक्षा की जायेगी तथा फीडबैक लिया जायेगा। 
जिलाधिकारी ने कहा कि हम दिमागी बुखार से गांव , ब्लाक व जनपद को मुक्त कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। दिमागी बुखार से इस लड़ाई में हर सम्भव प्रयास किया जाय ताकि हमारे परिवार और समुदाय में कोई भी बच्चा दिमागी बुखार का शिकार न हो। उन्होंने ग्रामीणों से अपील की है कि वे शौच के लिए शौचालय का प्रयोग करें तथा व्यक्तिगत साफ-सफाई पर ध्यान रखते हुए गांव के वातावरण को स्वच्छ रखें। उन्होंने कहा कि यदि कोई बच्चा गांव में बुखार से पीड़ित हो तो उसके परिवार को इलाज के लिए प्रेरित कर जिला चिकित्सालय पहँुचायें। जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य कर्मियों को निर्देशित किया कि वे ग्रामीणों को स्वच्छता के प्रति प्रेरित करें तथा छूटे हुए शतप्रतिशत बच्चों का टीकाकरण करायें। जिलाधिकारी ने इस अवसर पर बच्चों को टीकाकरण कार्ड भी वितरित किया। 
प्रारम्भ में मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ.सी.वी.एन.त्रिपाठी ने जिलाधिकारी का पुष्प देकर स्वागत करते हुए कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी। इस अवसर पर सी.एम.एस. महिला डाॅ. उर्मिला चैधरी , क्षय रोग अधिकारी डाॅ. अमिताभ मिश्रा, प्रतिरक्षण अधिकारी डाॅ. आनन्द किशोर, जिला सूचना अधिकारी आर.बी.सिंह, डी.पी.एम. संतोष कुमार, डाॅ. आमिर अहमद, डाॅ. वरूण धर्मन, लक्ष्मी, अनीता सिंह, अनिल कुमार, मुनीर अहमद आदि उपस्थित थे। 

Post A Comment: