खबर पब्लिश्ड किये जाने के वक्त बिहार के स्पेशल विजिलेंस यूनिट (SVU) बड़ी कार्रवाई कर रही है. मुजफ्फरपुर के एसएसपी विवेक कुमार के ठिकानों पर सुबह से ही रेड चल रही है. स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने इस बड़ी रेड के लिए कई टीमें लगा रखी हैं. रेड मुजफ्फरपुर से लेकर बिहार के बाहर के कई ठिकानों पर भी हो रही है. स्पेशल विजिलेंस यूनिट को मुजफ्फरपुर के एसएसपी विवेक कुमार के बारे में कई शिकायतें मिली थीं.

एसएसपी विवेक कुमार के ठिकानों पर रेड की खबर धीरे-धीरे पुलिस महकमे में फैलनी शुरू हो गयी है. जानकार बता रहे हैं कि स्पेशल विजिलेंस यूनिट के जांच अधिकारी की टीम पिछले कई हफ्तों से विवेक कुमार को खंगालने में लगी थी. एसएसपी स्तर के किसी अधिकारी के यहां बिहार में यह रेड की पहली खबर है. हालां​कि दो माह पहले सीबीआई ने औरंगाबाद के डीएम कंवल तनुज के ठिकानों पर छापेमारी की थी. भ्रष्टाचार संबंधी आरोप में इस रेड के बाद राज्य सरकार ने औरंगाबाद के जिलाधिकारी को हटा दिया था.

स्पेशल विजिलेंस यूनिट के पटना हेडक्वार्टर के अधिकारी आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं बता रहे हैं, परंतु रेड की खबर कंफर्म हैं. इसे स्पेशल विजिलेंस यूनिट के तेजतर्रार पुलिस अधिकारी रत्न संजय लीड कर रहे हैं. रत्न संजय को सीवान में शहाबुद्दीन का आतंक खत्म करने के अधिकारी के रूप में जाना जाता है.एसएसपी विवेक कुमार के ठिकानों पर रेड की खबर धीरे-धीरे पुलिस महकमे में फैलनी शुरू हो गयी है. जानकार बता रहे हैं कि स्पेशल विजिलेंस यूनिट के जांच अधिकारी की टीम पिछले कई हफ्तों से विवेक कुमार को खंगालने में लगी थी. एसएसपी स्तर के किसी अधिकारी के यहां बिहार में यह रेड की पहली खबर है. हालां​कि दो माह पहले सीबीआई ने औरंगाबाद के डीएम कंवल तनुज के ठिकानों पर छापेमारी की थी. भ्रष्टाचार संबंधी आरोप में इस रेड के बाद राज्य सरकार ने औरंगाबाद के जिलाधिकारी को हटा दिया था.मुजफ्फरपुर के एसएसपी विवेक कुमार के ठिकानों पर यह रेड तब हुई है, जब कहा जा रहा था कि वे जल्द ही केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जानेवाले हैं. इनके बारे में सूचनाएं यह आ रही थीं ​कि वे केंद्रीय मंत्री सतपाल सिंह के सेक्रेटेरिएट में पहुंचेंगे. सतपाल सिंह पहले मुंबई पुलिस के कमिश्नर रह चुके हैं. अब इस रेड के बाद उनके केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने का मामला लटकेगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिस मिजाज के हैं, वैसे में इनका मुजफ्फरपुर में रहना भी अब शायद मुश्किल हो जाए. बता दें कि विवेक कुमार 2007 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. वे हरियाणा के रहनेवाले हैं. स्पेशल विजिलेंस यूनिट की जांच की आंच वहां तक पहुंचेगी.

Post A Comment: