डीएम की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई नानपारा चीनी मिल के संचालक मण्डल की बैठक 

बहराइच 
श्रावस्ती किसान सहकारी चीनी मिल लिमिटेड, नानपारा के संचालक मण्डल की बैठक के दौरान जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने जिला प्रशासन, मिल अधिकारियों तथा संचालक मण्डल के पदाधिकारियों का आहवान्ह किया कि किसानों के हित को मद्देनज़र रखते हुए कार्य करें। जिलाधिकारी ने आश्वस्त किया कि गन्ना किसानों की जो भी जायज़ समस्याएं हैं उनका तत्परता के साथ निस्तारण कराया जायेगा। 
शनिवार की देर शाम कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक के दौरान संचालक मण्डल के पदाधिकारियों की ओर से माॅग की गयी कि चीनी मिल में पेराई सत्र के दौरान गन्ना की लोडिंग व अनलोडिंग के कार्य में गन्ना किसानों का किसी प्रकार का शोषण न हो, इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से एक नोडल अधिकारी नामित किया जाय। ताकि लोडिंग व अनलोडिंग के सम्बन्ध में यदि गन्ना किसान की ओर से कोई शिकायत प्राप्त होती है तो सम्बन्धित नोडल अधिकारी के नेतृत्व में संचालक मण्डल के पदाधिकारियों द्वारा समस्या का समाधान कराया जा सके। संचालक मण्डल के पदाधिकारियों की ओर से इस कार्य के लिए कन्ट्रोल स्थापित किये जाने का भी सुझाव दिया गया।
बैठक के दौरान 31 मार्च 2018 तक बनाये गये नये सदस्यों की सदस्यता को अनुमोदन प्रदान करने के साथ ही गत बैठक 15 सितम्बर 2017 की कार्यवाही की पुष्टि भी की गयी। संचालक मण्डल की बैठक के दौरान पेराई सत्र 2018-19 के लिए कैश क्रेडिट लिमिट की स्वीकृति तथा बजट के अनुमोदन पर भी चर्चा की गयी। आगामी पेराई सत्र में गन्ने की अत्यधिक पैदावार को देखते हुए मिल को आवंटित अत्यधिक दूरी वाले क्रय केन्द्रों को संचालक मण्डल की सहमति से दूसरी चीनी मिलों को व्यावर्तित करने, मिल को शासन द्वारा आधुनिकीकरण के लिए प्राप्त वित्तीय सहायता में नानपारा चीनी मिल का उच्चीकरण किया जाना तथा वर्तमान सत्र में आगामी पेराई सत्र के लिए मरम्मत एवं रख-रखाव के लिए वांछित बजट पर चर्चा के उपरान्त अनुमोदन प्रदान किया गया।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी राम सुरेश वर्मा, नगर मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार यादव, ज्वाईन्ट मजिस्ट्रेट प्रशिक्षु आईएएस प्रभाष कुमार, तहसीलदार नानपारा घनश्याम, प्रधान प्रबन्धक प्रदीप त्रिपाठी, मुख्य गन्ना अधिकारी संजय सिंह, मुख्य अभियन्ता साधुसरन, मुख्य लेखाकार राकेश खण्डेलवाल, मुख्य रसायनविद् राजीव मोहन शर्मा, ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षणक मनोज कुमार उपाध्याय, प्रबन्धक अनिल कुमार सिंह, उपाध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार सिंह, संचालक जगदीश मौर्या, यज्ञ नारायन शुक्ला, योगेश प्रताप सिंह, नरेन्द्र कुमार सिंह, कृष्ण मुरारी त्रिवेदी, कृष्ण गोपाल यादव, उदय राज सिंह व कैलाश सहित अन्य सम्बन्धित लोग मौजूद रहे। 

Post A Comment: