स्वच्छ भारत मिशन के तहत यात्रियो को स्वच्छता के प्रति किया जागरूक
-माँ आशापुरी माताजी संघर्ष  समिती के तत्वाधान में आयोजित हुआ स्वछता अभियान
-मोदरान स्टेशन पर प्लेटफार्म व आसपास रेलवे स्टेशन पर की सफाई
गेबाराम चौहान, सायला। उपखंड क्षेत्र के मोदरान में स्वच्छ भारत मिशन के तहत जोधपुर मंडल के मोदरान स्टेशन पर आज सुबह आशापुरी माताजी संघर्ष समिति के अध्यक्ष हरिसिंह राठौड़ के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान की शुरुआत की गई इसमें यात्रियो को रेलवे स्टेशन के के परिसर व रेल की पटरियों के ऊपर खाली पड़े चाय के कप व पानी की खाली बोतलों व कचरा को कचरा पात्र में डालने के लिए गुजारिश की गई, वही  रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म को हमेशा साफ सुधरा रखने का आवाहन किया गया ।
मोदरान स्टेशन के प्लेटफार्म व रेलवे परिसर की साफ सफाई की और इस कार्य के लिए सैकडो  लोगो का सहयोग रहा और इस कार्यक्रम के तहत लोगो, व यात्रियो को साफ, सफाई के लिए प्रेरित किया
वही स्वच्छता अभीयान  कार्यक्रम के लिए  सहयोग करने मे मोदरान रेलवे समिति के अध्यक्ष हरिसिंह राठौड़ , उपाध्यक्ष जगमाल सिंह राजपुरोहित , कोषाध्यक्ष कुशलराज जैन, मंत्री रतनदेवासी ,मीडिया प्रभारी मेवाराम सोलकी, रमेश कुमार, दलपत सिंह, सदस्य भोपसिंह सोढा, मोहनसिंह राजपुरोहित, सुजानाराम देवासी, , मांगीलाल सरगरा, रमेश कुमार गवारिया, दौलत सिंह राठौड़, गणपत सिंह, मेहर सिंह, प्रेम सिंह, पुखराज सोढा सहीत युवा सदस्य और मोदरान स्टेशन पर तैनात स्टेशन अधीक्षक, स्टेशन मास्टर, रेलवे कैंटीन स्टाफ पिन्टू बोराणा, पुखराज बोराणा आदि सैकडो  लोग मौजूद थे।
वही स्वच्छता अभीयान की शुरुआत को लेकर स्टेशन अधीक्षक उमर खिलजी ने यात्रीयों को आग्रह किया कि रेलवे स्टेशन पर स्वच्छता बनाये रखे रेलवे परिचर आपका अपना घर समझ कर इधर उधर कचरा न डालकर कचरा पात्र मे डाले ताकी स्टेशन पर स्वच्छता बनी रहे ।
इस अवसर पर युवा संघर्ष समिति के अध्यक्ष हरीसिंह ने खुद अपने हाथों से रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म व रेल लाइन पर पडे चाय के कप पानी की बोतले व कचरा उठाकर स्वच्छ भारत मिशन को साकार करने का बिडा उठाया।

Post A Comment: