सायला गौशाला में जनसहयोग से निर्मित टीनशेड का किया शुभारम्भ
- सरपंच राजपुरोहित ने किया शुभारम्भ, 6लाख की लागत से हुआ निर्माण
गेबाराम चौहान।
सायला। कस्बे के नदीतट स्थित श्रीकात्यायनी माता गौशाला में गुरुवार को गायो के छाया-पानी के लिए टीनशेड का सायला सरपंच सुरेश राजपुरोहित के आतिथ्य में  वैदिक मंत्रोच्चार के साथ शुभारम्भ किया।
जानकारी के अनुसार नदी तट स्थित श्री कात्यायनी माता गौशाला में टीनशेड के अभाव में गायो के छाया आदि की समुचित व्यवस्था नही थी। वही गर्मी व बारिश के मौसम में गोवंश को परेशानी होती थी। जिस पर गौशाला संचालको व ग्रामवासियों ने करीब तीन माह पूर्व सायला सरपंच सुरेश राजपुरोहित से टीन शेड निर्माण की मांग की थी। ग्रामीणों की मांग पर सरपंच राजपुरोहित ने ग्रामीणों के जन सहयोग से करीब छह लाख की रुपए की राशि एकत्रित की। इसके बाद में  गौशाला में  सरपंच राजपुरोहित ने टीनशेड का कार्य शुरू करवाया था।जिसका गुरुवार को वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजा अर्चना के साथ सायला सरपंच राजपुरोहित ने फीता काटकर विधिवत रूप से टीनशेड,मुख्य द्वार व ग्वाले का शुभारम्भ किया। वही गायो को फल,गुड़ खिलाकर तिलक किया।
इस दौरान सायला दुदेश्वर महादेव मठ के स्वरूप भारती महाराज, जबरसिंह चौहान, लालसिंह,पबसिंह दहिया, किसान नेता वागाराम चौधरी,हिम्मताराम चौधरी, वार्डपंच शम्भूसिंह दहिया, करनाराम माली,बगदाराम माली,लीलाराम प्रजापत,आसूसिंह दहिया,गटाराम प्रजापत,मांगीलाल राजपुरोहित, किशन भारती,रमेश आचार्य ,पन्नाराम घांची,गेबाराम चौधरी,जैसाराम लोहार,रूपाराम सुथार, सहित गौभक्त मौजूद थे।
बेसहारा गोवंश का गौशाला में होगा पालन-
सायला सरपंच सुरेश राजपुरोहित ने बताया कि कस्बे में घूम रहे बेसहारा गोवंश को गौशाला में लिया जाएगा। जिनकी गौशाला में उचित सार-संभाल की जायेगी। जिससे सडको पर बेसहारा गोवंश का जमघट कम होगा तथा इनसे होने वाली दुर्घटनाओं में भी कमी आयेगी। वही गोवंश की वाहनो की चपेट में आने से घायल होने अथवा अकाल मौत भी नही होगी। वही सरपंच राजपुरोहित ने ग्रामीणों को गौशाला के विकास में हरसम्भव सहयोग का भरोसा दिलाया।

Post A Comment: