जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बार्डर एरिया डेवलपमेन्ट प्रोग्राम की बैठक सम्पन्न 
बहराइच 
बार्डर एरिया डेवलपमेन्ट प्रोग्राम की समीक्षा के लिए शनिवार की देर शाम कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक के दौरान जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने वैकल्पिक ऊर्जा विभाग की समीक्षा के दौरान पीओ नेडा को निर्देश दिया कि सोलर लाईट स्थापित करते समय स्थान, योजना का नाम, लागत व वर्ष का बोर्ड अवश्य लगवाया जाय जिससे यह जानकारी हो सके कि सोलर लाईट किस योजनान्तर्गत किस वर्ष लगायी गयी है। छः माह से टेण्डर फानल किये जाने पर जिलाधिकारी ने अधि.अभि. पीडब्लूडी पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। 
यूपी सिडको द्वारा कराया गया सीसी रोड का कार्य की गुणवत्ता संतोषजनक न होने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए मुख्य विकास अधिकारी को स्थलीय निरीक्षण करने का निर्देश दिया। खडंजा व पुलिया निर्माण, खडंजा निर्माण की गुणवत्ता ठीक कराये जाने हेतु डीएफओ बहराइच को निर्देश दिया। जबकि पुलिया व खडं़जा का कार्य संतोष जनक नही पाये जाने पर डीएफओ कतर्नियाघाट को आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देश दिया। बैठक में जल निगम की समीक्षा के दौरान पाया गया कि हैण्ड पम्प स्थापना का कार्य पूर्ण है। 
बैठक के दौरान ग्रामीण अभियंत्रण विभाग द्वारा बताया गया कि स्पोर्ट काम्पलेक्स के लिए भूमि नहीं उपलब्ध हो रही है। बैठक मंे मौजूद विधायक बलहा अक्षयवर लाल गौड़ ने बताया कि ग्राम कुड़वा व सेमरहना में भूमि उपलब्ध है। इस सम्बन्ध जिलाधिकारी ने अधि.अभि. ग्रामीण अभियंत्रण विभाग को निर्देश दिया कि अविलम्ब स्थलीय निरीक्षण कर अग्रिम कार्यवाही सुनिश्चित करायें।
बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि निर्धारित मानक के अनुसार कार्य को पूर्ण करायें। कार्य की गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की कमी नही होनी चाहिए। साथ ही अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि टेण्डर प्रक्रिया में अनावश्यक विलम्ब न करें। बैठक के दौरान जिलाधिकारी द्वारा विद्यालय की चाहरदिवारी, वेटिंग हाल, कौशल विकास आदि की समीक्षा की गयी।
इस अवसर पर विधायक बलहा अक्षयवर लाल गौड़, मुख्य विकास अधिकारी राहुल पाण्डेय, प्रभागीय वनाधिकारी, डीएसटीओ नरेन्द्र कुमार कुशवाहा, अधि.अभि. जल निगम आर.बी. राम, डीपीओ सुनील कुमार श्रीवास्तव, बीएसए एसके तिवारी सहित अन्य कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी मौजूद रहे।

Post A Comment: