जिला कारागार में आयोजित हुआ विधिक साक्षरता/जागरूकता शिविर
बहराइच 
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बहराइच के अध्यक्ष/जनपद न्यायाधीश मोहम्मद असलम के मार्गदर्शन एवं कुशल नेतृत्व में जिला कारागार बहराइच में परिवार कल्याण सेवा समिति, बहराइच के अध्यक्ष के.पी. सिंह की अध्यक्षता में बन्दियों के लाभार्थ विधिक साक्षरता/जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव बसन्त कुमार जाटव साक्षरता/जागरूकता शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। 
परिवार कल्याण समिति के अध्यक्ष के.पी. सिंह ने बन्दियों के अधिकारों एवं जेल मैनुअल के बारे में जानकारी प्रदान करते हुए छोटे-मोटे आपराधिक मामलों में निरूद्ध बन्दियों को स्वेच्छा से जुर्म स्वीकार के अधिकार पर जेल लोक अदालत के माध्यम से अपने मुकदमें निसतारित कराये जाने का सुझाव दिया। जिला कारागार में आयोजित विधिक साक्षरता/जागरूकता शिविर को सम्बोधित करते हुए जेलर ने जेल प्रशासन द्वारा बन्दियों को प्रदान की जाने वाली सुविधाओं एवं उनके अधिकारों, डिप्टी जेलर ने इग्नू के माध्यम से बन्दियों को शिक्षित करने के प्रयासों के बारे में जानकारी प्रदान की।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव बसन्त कुमार जाटव ने विधिक साक्षरता/जागरूकता शिविर को सम्बोधित करते हुए निरूद्ध बिन्दयों को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से प्रदान की जा रही विधिक सेवाओं यथा निःशुल्क अधिवक्ताओं की सेवाओं, जेल में लोक अदालतों के आयोजन, जेल निरीक्षण इत्यादि के बारे में जानकारी प्रदान करते हुए निरूद्ध बन्दियों से जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा प्रदत्त सेवाओं का लाभ उठाये जाने की अपील की। इस अवसर पर उन्होंने आगामी जेल लोक अदालत के आयोजन की तैयारियों का भी जायज़ा लिया। इस अवसर पर स्मृति शरण श्रीवास्तव, मसूद आलम सहित जेल प्रशासन के अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे। 

Post A Comment: