*आम आदमी पार्टी मुरादाबाद*


*योगी सरकार शिक्षा और स्वास्थ क्षेत्र में विफ़ल :- इंजीo मोहम्मद हैदर*

आज आम आदमी पार्टी जिला एवं महानगर मुरादाबाद के सभी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओ ने इंजीo मोहम्मद हैदर प्रभारी  यूथ विंग रुहेलखण्ड प्रान्त, उत्तर प्रदेश के नेतृत्व में महानगर के अन्तर्गत आने वाली मलिन बस्तियों में आर्थिक पिछड़े हुए लोगो के बच्चों के पढ़ाई और स्वास्थ्य से सम्बंधित और करुले में हो रहे एक नाला निर्माण में घटिया सामग्री के इस्तेमाल की जाँच करने सम्बन्धी एक ज्ञापन जिलाधिकारी मुरादाबाद के माध्यम से मुख्यमंत्री/ बेसिक शिक्षा मंत्री उत्तर प्रदेश को भेजा। 
इस अवसर पर इंजीo मोहम्मद हैदर ने कहा के प्रदेश सरकार के सारे वादे खोखले साबित हो रहे हैं  चाहे वो शिक्षा के क्षेत्र में हो या स्वास्थ के क्षेत्र मे। 1,72,000 शिक्षा मित्र पूरे प्रदेश में आन्दोलन कर रहे बात सिर्फ़ 1,72,000 शिक्षामित्रों की नही है बल्कि 1,72,000 परिवारों का है। लगभग 700 से अधिक शिक्षामित्र आत्महत्या कर चुके हैं महिला शिक्षामित्रों ने अपने केशो का त्याग कर दिया है लेकिन प्रदेश सरकार इस ओर गम्भीर दिखाई नही दे रही है। वही उन्होंने महानगर मुरादाबाद में करुला क्षेत्र का ज़िक्र करते हुए कहा कि लगभग 1,80,000 की आबादी वाले इस क्षेत्र में मात्र 4 प्राइमरी स्कूल है और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भी ना के बराबर ही है जिससे आर्थिक रूप से कमजोर व्यक्ति ना तो अपने बच्चों को उचित शिक्षा दिला पा रहा है और ना ही स्वास्थ सम्बंधित बीमारियों का उचित इलाज करा पाता है। जिस कारण प्राइवेट स्कूल और अस्पताल उनसे मनचाही फ़ीस बसुल करते हैं।
लगातार प्रदेश सरकार शिक्षामित्रों  की अनदेखी कर रही है। भाजपा ने तो उत्तर प्रदेश में अपने घोषणापत्र में उनकी समस्याओ के समाधान का वादा किया था लेकिन अब सरकार उदासीनता दिखा रही है। उत्तराखंड , महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश में तो सरकार ने शिक्षा मित्रों की समस्याओं का समाधान किया है लेकिन उत्तर प्रदेश में क्यो नही?? क्या यही है न्यू इंडिया ?? क्या यही है अच्छे दिन??
जब दिल्ली सरकार स्वास्थ और शिक्षा के क्षेत्रबमे क्रांति ला सकती है कोई सरकार अगर चाहे तो वो भी ला सकते हैं लेकिन उसके लिए नियत साफ़ होनी जरूरी है।
ज्ञापन देने वालो में इंजीनियर मोहम्मद हैदर प्रभारी यूथ विंग रुहेलखण्ड प्रान्त, अनिल विश्नोई जिला उपाध्यक्ष मुरादाबाद, जाबिर हुसैन ज़िला सचिव मुरादाबाद, रवींद्रनाथ भाटिया महानगर अध्यक्ष मुरादाबाद, अजय सिंह, जावेद आलम ज़िला अध्यक्ष यूथ विंग मुरादाबाद, मोहम्मद आबिद महानगर उपाध्यक्ष मुरादाबाद, मोहम्मद सलीम महानगर उपाध्यक्ष मुरादाबाद, मोहम्मद फुरकान और बहुत सारे कार्यकर्ता उपस्थित रहें।

Post A Comment: