*वाणिज्य कर विभाग की एंटीइवेजन शाखा ने जयपुर की दो फर्मों के ठिकानों पर की कार्यवाही, पकड़ी जीएसटी कर चोरी।*
जयपुर, 25 अक्टूबर। वाणिज्य कर विभाग, संभाग द्वितीय की एंटीइवेजन टीम द्वारा गुरूवार को मालवीय नगर इण्डस्टीयल एरिया में दो फर्मों के ठिकानों पर कार्यवाही करते हुए, जीएसटी कर चोरी पकड़ी और कार्यवाही की।
वाणिज्य कर विभाग को सूत्रों से लगातार ऎसी सूचनाएं मिल रही थी कि कुछ व्यापारियों द्वारा जयपुर में व्यापार तो किया जा रहा है, लेकिन नियमित रूप से न तो कर जमा करवाया जा रहा है और न ही समय पर कर-विवरणियां दाखिल की जा रही हैं। विभाग को जीएसटी पोर्टल से विभिन्न सूचनाएं एवं आंकड़े प्रापत हुए, जिनका फील्ड स्तर पर विश्लेषण किया गया। आंकड़ों की जांच के बाद पुख्ता सूचना मिलने पर यह कार्यवाही की गई।
यह कार्यवाही डाबरिया पॉलीवुड लिमिटेड और डायनेस्टी मॉड्यूलर फर्नीचर लिमिटेड, मालवीय जनगर इण्डस्टीयल एरिया, जयपुर के ठिकानों पर की गई। प्राथमिक जांच में 40 करोड़ रूपये का विक्रय ऎसा पाया गया, जिस पर कर जमा नहीं करवाया गया। इस सम्बंध में मौके पर दो करोड़ चालीस लाख रूपये वसूल किए गए एवं विशेष जांच हेतु इन व्यवहारियों के दस्तावेज जब्त कर लिए गए हैं।
वाणिज्य कर विभाग विभाग कर एवं रिटर्न समय पर जमा नहीं करवाने वाले व्यवहारियों के विरूद्ध सूचना एवं तथ्यों के आधार पर इस प्रकार की कार्यवाही करता रहेगा।

Post A Comment: