बाड़मेर 

बाड़मेर  अक्सर पुलिस पर आपने लोगों को आरोप लगाते हुए देखा होगा लेकिन बाड़मेर जिले के सिणधरी थाने में सैकड़ों की तादाद में लोग पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन करने नहीं बल्कि हाथों में माला लेकर पहुंचे। लोग पुलिस कप्तान मनीष अग्रवाल सहित पूरी टीम का स्वागत कर करने के लिए थाने पहुंचे और बकायदा बाड़मेर टाइगर का माल्यार्पण कर पुलिस जिंदाबाद के नारे लगाए। दरअसल सैकड़ों की तादाद में लोगों द्वारा पुलिस का स्वागत करने के पीछे की वजह कुछ दिन पूर्व हुई पुजारी की हत्या के मामले में पुलिस द्वारा खुलासा कर सिणधरी क्षेत्र की आम जनता का दिल जितना है।
गौरतलब है कि 25 जुलाई 2018 को बाड़मेर जिले के सिणधरी थाना क्षेत्र में एक पुजारी की हुई हत्या के मामले में जब पुलिस ने खुलासा किया तो सिणधरी क्षेत्र की आमजनता पुलिस कप्तान मनीष अग्रवाल के लिए पालक पावड़े बिछाने के लिए थाने पहुंच गई। दरअसल बाड़मेर जिले के सिणधरी थाना क्षेत्र में 25 जुलाई को हुई एक पुजारी की हत्या के मामले में जल्द खुलासे की मांग को लेकर लोगों ने कई बार धरना प्रदर्शन भी किया। इन धरना प्रदर्शन के दौरान पुलिस कप्तान मनीष अग्रवाल लोगों के बीच पहुंचे और लोगों से वादा करते हुए कहा था कि, "पुजारी की हत्या के मामले में पुलिस जल्द आरोपियों के गिरेबान तक पहुंचेगी।"
पुलिस कप्तान मनीष अग्रवाल द्वारा किए गए वादे के बाद लोगो ने भी धरना तो हटा दिया और धरना हटाने के बाद कप्तान मनीष अग्रवाल पर और ज्यादा जिम्मेदारी आ गई और यही वजह रही कि पुलिस कप्तान ने एक विशेष टीम का गठन कर पुजारी के दो हत्यारों को बड़ी मशक्कत के बाद गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। इतना ही नही बाड़मेर पुलिस कप्तान मनीष अग्रवाल द्वारा पुजारी की हत्या के मामले में किए गए वादे को निभाने पर सिणधरी क्षेत्र के लोगों ने ना केवल पुलिस कप्तान और उनकी टीम का माल्यार्पण कर स्वागत किया बल्कि पीठ भी थपथपाई। इस दौरान पुलिस कप्तान ने मिडिया से रूबरू होते हुए मामले के खुलासे के बारे में विस्तार से बताया।
बरहाल पुलिस ने आरोपी धूड़ाराम उर्फ़ ढिंग सिंह पुत्र महादेवा राम जाति रावणा राजपूत निवासी जोरादर जिला जालोर हाल निवासी सिणधरी व दूसरे आरोपी ताजा राम पुत्र पूनमाराम जाति जाट निवासी धन्ने की ढाणी को गिरफ्तार किया है। हालांकि इन दोनों आरोपियों ने लूट के इरादे से हत्या करने की बात स्वीकार की है। फ़िलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Post A Comment: