विद्युत प्रवाहित  तार गिरने से . एक वृद्ध महिला की मौत हो गयी है

घर के आगे अलाव ताप रहे लोगों पर गिरा बिजली प्रवाहित तार,एक वृद्ध महिला व मवेशी की मौत , एक किशोरी जख्मी हालत में  इलाजरत
मुआवजा के लेकर ग्रामीणों ने किया सड़क जाम
राजकिशोर पासवान की रिपोर्ट

रोसड़ा : आज सुबह रोसड़ा थाना क्षेत्र के ठट्ठा गांव से एक दुखद घटना की समाचार आई है । जहां विद्युत प्रवाहित  तार गिरने से . एक वृद्ध महिला की मौत हो गयी है ।वहीं एक किशोरी जख्मी हो गई।इसके अलावा एक मवेशी की भी मौत हो गई। उक्त घटना से गॉव में  अफरातफरी का माहौल है।अफरातफरी का कारण 1100 व 440 तार टकराने से गॉव के कई दर्जन लोगों के घर में हाई वोल्टेज विधुत प्रवाहित हो जाना भी रहा । दर्जनों घरों का मीटर जल जाने की सूचना लोगों ने दी है।
सूचना की जानकारी पर स्थानीय थाने की पुलिस पहुंचकर मामले की तहकीकात कर रही है ।वहीं इस घटना को लेकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश है।
मिली जानकारी के मुताबिक   सुबह 6 बजे थाना क्षेत्र के ठट्ठा गांव के    वार्ड नंबर 3 के मुखी दास के सामने कुछ लोग अलाव ताप रहे थे ।उसी वक्त विद्युत प्रवाहित 1100 बोल्ट तार में शॉट लगी।शॉट लगकर 1100 तार 440 पर गिर या। जिससे 440 विधुत प्रवाहित तार काफी दूर तक टूट कर नीचे गिर गई। नीचे गिरे 440 विद्युत प्रवाहित तार के चपेट में आने से स्वर्गीय बालेश्वर दास के 98 वर्षीया पत्नी रामपरी देवी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इसके अलावा रामबलि दास की 12 वर्षीया पुत्री सुमन कुमारी जख्मी हो गई ।जिसे आनन-फानन में इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल पहुंचाया गया।जहां उसकी इलाज हो रही है। इसके अलावा विधुत प्रवाहित तार के चपेट में घर के आगे बंधे मुखी दास की एक भैंस भी चपेट में आ गया। उसकी भी मौत घटनास्थल पर ही हो गई। इस घटना से लोगों में काफी आक्रोश देखा गया।लोगों ने बताया कि इस तरह की घटना इस गांव में अक्सर  होते रहते हैं। इस संबंध में कई बार कंप्लेन भी किया गया पर विभाग कुम्भकर्णी निंद्रा में सोई रहती है।       ग्रामीणों ने बताया कि 2 महीना पूर्व भी गांव के बासो दास की पत्नी काला देवी के ऊपर भी बिजली का तार गिरा था। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई थी। काफी इलाज के बाद उसकी जान बचाई जा सकी थी। वहीं स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर शव को सड़क पर रखकर बिजली विभाग मुर्दाबाद का नारा लगाकर  मुआवजा के मांगों को लेकर अड़े थे । समाजसेवी राजेश यादव ने कहा कि प्रशासन द्वारा यहां लापरवाही की जा रही है । मृतक के परिजनों को हर हाल में मुआवजा मिलनी चाहिए इसके लिए कानूनी नियम के साथ हम लड़ाई लड़ेंगे ।



Post A Comment: