जानिए क्यों चर्चा मे है नायक व गायक राजीव मिश्रा
अपनी प्रतिभा और हुनर के बल पर इंटरटेनमेंट सेक्टर में बिहार का नाम रोशन कर रहे राजीव मिश्रा आज की तारीख में एक जज्वल  नक्षत्र के भाँति राष्ट्रीय फलक पर ही नहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर तक अपनी पहचान बना चुके है.राजीव संप्रति भोजपुरी के नंबर वन चैनल बिग गंगा के प्रोग्रामिंग हेड है मूल रूप से सीतामढ़ी जिले के निवासी राजीव मिश्रा ने टेलीविजन जगत एक लंबे सफर का सामना किया ही है साथ ही साथ कई कीर्तिमान भी रचे है हाल ही में बिग गंगा चैनल ने शौर्य सम्मान 2018 का आयोजन किया था जो राजीव मिश्रा के ही सोच के कारण वास्तविकता के धरातल पर नजर आया बिहार के लोक पर्व छठ को लेकर राजीव मिश्रा बिग गंगा के साथ एक बहुत बड़े इवेंट की भी तैयारी में है जो छठ के दिन टेलिविजन पर दर्शक देख पाएंगे भोजपुरी की छोटी-छोटी लोक विधाओ को सहेजने के साथ ही साथ वे कलाकारों को उचित मंच मुहैया कराने में अग्रसर रहते है. टेलीविजन के शो मैन राजीव मिश्रा भोजपुरी लोक गायकी के भी मधुर स्वर के रूप में जाने जाते हैं इनके गाए गीत कई नामी गिरामी कंपनियों के एलबमों के साथ ही साथ ही यूट्यूब पर धूम मचा रही है भोजपुरी फिल्मो से भी इनका जुड़ाव रहा है आधा दर्जन से ज्यादा फिल्मों में बतौर नायक नजर आ चुके हैं.
बिहार के सीतामढ़ी में जन्में राजीव एंकर के रूप में अपने मनमोहक अंदाज से पटना और मुम्बई ही नही लंदन तक को अपना दीवाना बना चुके हैं । हाल में ही लंदन  में हुए इंटरनेशनल भोजपुरी फिल्म अवार्ड में रेड कारपेट एंकर के रूप में वे अपना अलग छाप छोड. गये और यह साबित कर दिया कि इंसान यदि चाह दे तो कोई काम मुश्किल नहीं। रीजनल टेलिविजन के जाने माने क्रिएक्रिव और डायरेक्टर राजीव अब टेलिविजन की दुनिया में क्रिएक्रिव की भूमिका अदा करने के साथ साथ नायक गायक और सूत्रधार की भूमिका में भी पूरी तरह जम गये हैं । बिग गंगा के शो भक्ति सागर के एंकर के रूप में राजीव का प्रस्तुतिकरण लोगो को ध्यान खीच रहा है।
राजीव मिश्रा पिछले चार वर्षो से एक गायक नायक और एंकर के रूप में एक के बाद एक धमाल मचा रहे है। वे बिग गंगा के क्रिएक्रिव डायरेक्टर की भूमिका निभाने के साथ पिछले चार वर्षो में करीब 40 अलबम गाकर लोगो के बीच अपनी अलग पहचान बना चुके हैं।उन्हाने अपने एक एल्बम देशवा हमार की शूटिंग लंदन मे की हैं ।.

राजीव मिश्रा का पहला भजन संग्रह पागल मनवा रे का बाजार में जबरदस्ट्त क्रेज रहा …. उसके बाद उन्होने भक्ति गीतों के कई एल्बम गाये जो लोगों में काफी लोकप्रिय हुये।बिग सिनर्जी के डायरेक्टर ने जब भोजपुरी में कौन बनेगा करोड़पति जैसा कार्यक्रम बनाने के बारे में सोंचा तो इसका जिम्मा राजीव मिश्रा को दिया।राजीव ने बिहारी बाबू यानी शत्रुघ्न सिन्हा को के बनी करोड़पति का होस्ट बनाया। इस शो में आमिर खान ,धर्मेन्द्र ,हेमा मालिनी ,सोनाक्षी सिन्हा ,गोविंदा ,मनोज तितवारी, रवि किशन और निरहुआ जैसे कलाकारों ने भी शिरकत की ।
सुनो पाटलिपुत्र क्या बोले बिहार , फोक जलवा ,धुन ,जनता एक्सप्रेस , दास्तान ए जुर्म वाह कवि जी ,भौज नंबर वन समेत कई कार्यक्रमों का सफल संचालन कर चुके राजीव मिश्रा अपनी लगन और मेहनत की बदौलत अपनी पहचान बनाते आगे बढते गए । इसी बीच उन्होंने तीन फिल्मों में अभिनय भी किया।नेहिया सनेहिया, दूल्हा फूके चूल्हा और खेला शामिल है। खेला अभी रीलीज नहीं हुई है ।फिल्म में रवि किशन और रानी चटर्जी और कुणाल जैसे कलाकार जुड़े हैं राजीव फिलहाल बिग गंगा चैनल के क्रिएटिव डायरेक्टर के रूप में योगदान देने के साथ साथ एंकरिग और गायकी मे रमे और जमे हुये हैं।

Post A Comment: