पलटन साहनी बृजेश कुमार सुरेश प्रसाद सिंह की रिपोर्ट

समस्तीपुर जिला के  रोसरा  अनुमंडल क्षेत्र शिवाजी नगर में शराब लोड ट्रक ने तीन लोगों को कुचला आक्रोशित लोगों ने थाने की गाड़ी को किया आग के हवाले

समस्तीपुर :- भीषण सड़क हादसे के बारे में ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि जिस ट्रक से यह हादसा हुआ उस पर शराब ले जाई जा रही थी. घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ट्रक से शराब हटाने और ट्रक के बैट्री खोल कर ले जाने लगी जिस पर लोगों का आक्रोश भड़क उठा.





रोसड़ा में सड़क हादसे में तीन लोगों मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने जमकर हंगामा किया. लोगों ने पहले तो सड़क जाम कर जम कर कई वाहनों में आग लगा दी. इसके बाद पुलिस पर पथराव भी किया.  गुस्साए लोगों ने थाना परिसर में खड़ी तीन पुलिस वाहनों को क्षतिग्रस्त कर आग के हवाले कर दिया. इसके बाद पुलिस को हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी.

मामला शिवाजी नगर का है जहां रोसड़ा- बहेड़ी रोड पर नरसिंहा चौक के निकट सुबह हुई भीषण सड़क दुर्घटना में शिवाजीनगर के गंगाराही गांव की दो युवती की मौत हो गई थी. वहीं बाइक सवार तीसरे व्यक्ति की भी बाद में इलाज के दौरान मौत हो गई थी.

आपको बता दें कि बाइक चालक युवक को गंभीर हालत में पीएचसी शिवाजीनगर भेजा गया था जहां चिकित्सकों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए सदर अस्पताल समस्तीपुर रेफर कर दिया.  समस्तीपुर जाने के क्रम में घायल बाइक चालक की मौत हो गई. मृतक बाइक चालक की पहचान शिवजी नगर प्रखंड के खरसाम गांव का हरिनंदन कुमार मंडल मंडल के रूप में हुई है.

वहीं इस हादसे में मृत दोनों युवती की पहचान गंगाराही गांव की निशा कुमारी और नीतू कुमारी के तौर पर की गई है. इस भीषण सड़क हादसे के बारे में ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि जिस ट्रक से यह हादसा हुआ उस पर शराब ले जाई जा रही थी. बताया जा रहा है कि घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ट्रक से शराब हटाने और ट्रक के बैट्री खोल कर ले जाने लगी जिस पर लोगों का आक्रोश भड़क उठा.  इसके बाद पुलिस को लोगों ने मौके से खदेड़ कर सड़क जाम कर दिया. बाद में आक्रोशित लोगों ने सहायक थाना पहुंच कर पुलिस की दो गाड़ियों को आग को आग के हवाले कर दिया और तीसरी गाड़ी को पलट दिया. जानकारी के अनुसार लोगों ने शिवाजी नगर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मे भी तोड़- फोड़ की. हालांकि एसपी हरप्रीत कौर डीएम चंद्रशेखर सिंह बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर स्थिति पर नियंत्रण किया.  लोगो की भीड़ को हटाने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग के साथ लाठी चार्ज भी की.

इस मामले में समस्तीपुर पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने बताया कि वीडियो फुटेज के आधार पर उपद्रवियों पर प्राथमिकी दर्ज कर करवाई की जाएगी.  वहीं जिला प्रशासन ने मृतक के आश्रितों को चार चार लाख रुपया मुआवजा दे दिया है.

Post A Comment: