Rep Rosara Paltan Sahni:

 प्राथमिक व मध्य विद्यालय में वार्षिक मूल्यांकन परीक्षा शुरु


समस्तीपुर(मोरवा)संवाददाता:-प्रखंड क्षेत्र के अंतर्गत कुल 112 प्राथमिक व मध्य विद्यालय में शनिवार से वर्ग 5 एवं 8 के बच्चों के वार्षिक परीक्षा का मूल्यांकन परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल में शुरु हुई।उक्त परीक्षा में कक्षा पांच में नामांकित 4097 बच्चों में से 3507 तथा कक्षा आठ में 3717 नामंकित बच्चों  3377 बच्चों ने परीक्षा में भाग लिया। यह जानकारी बीआरपी चंद्रशेखर आजाद ने बीआरसी कार्यालय की ओर से दिया।जबकि उत्क्रमित मध्य विद्यालय लसकारा संकुल अंतर्गत बिभिन्न बिद्यालय में चल रहे परीक्षा का अनुश्रवण समन्वयक मो तस्लीम ने निरक्षण किया।उन्होंने बताया कि परीक्षा शांति पूर्ण संचालित हो रही है।

 वर्ग पांच तथा आठ की वार्षिक परीक्षा में प्रखंड के 5635 छात्र-छात्राओं ने लिया भाग

बिथानः- 16 मार्च से प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों में वर्ग पांच तथा आठ की वार्षिक परीक्षा में 5635 छात्र-छात्राओं ने लिया भाग। इस आशय की जानकारी देते हुए बीआरपी गुणानंद प्रसाद ने बताया कि 16 मार्च से प्रारंभ वार्षिक परीक्षा में प्रखंडाधीन विद्यालयों में नामांकित 6963 में से 5635 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया ।वर्ग 5 में नामांकित 4256 में से 3412 जबकि वर्ग 8 में नामांकित 2807 में से 2223 छात्र-छात्राओं ने आयोजित परीक्षा में भाग लिया तथा उपस्थिति प्रतिशत 80.92 रहा। परीक्षा को लेकर छात्र-छात्राएँ काफी उत्सुक थे।परीक्षा उत्साहजनक वातावरण में संपन्न हुआ। संकुल समन्वयक उमाशंकर यादव,रंजीत कुमार,बिनोद कुमार राय,राजेन्द्र शर्मा तथा कृष्णदेव कौशल ने संकुल अंतर्गत विभिन्न विद्यालयों का दौरा कर चल रहे परीक्षा का जायजा लिया।बीआरपी श्री प्रसाद ने बताया कि वर् 5 तथा 8 की परीक्षा 20 मार्च तक चलेगी ।तत्पश्चात 25 मार्च से वर्ग एक से चार तथा छः और सात वर्ग के छात्र-छात्राओं का वार्षिक परीक्षा लिया जाएगा।परीक्षा शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न हुआ।शिक्षक प्रतिनिधि रंजीत कुमार रमण,बालविजय कुमार तथा विश्वनाथ यादव ने प्रखंड में शांतिपूर्ण वातावरण में परीक्षा आयोजित कराने को लेकर प्रखंड के शिक्षकों,सीआरसीसी तथा बीआरपी को धन्यवाद ज्ञापित किया।
सिंघीया के मध्य विद्यालय वारी में  भी कदाचार मुक्त परीक्षा देते हुये देखी गई लगभग 200छात्र छात्राये भाग ली थी मौके पर एचएम प्रवीण कुमार सहायक शिक्षक अरुण कुमार ,सत्रुधन महतो समेत कई शिक्षक मौजूद थे

Post A Comment: