यूपीएससी में चयनित मणिभूषण को होटल मौर्या ने किया सम्मानित
पटना। दिन - रात मेहनत कर अपने बलबूते यूपीएससी परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले बिहार के मणिभूषण सिंह को बुधवार को होटल मौर्या ने सम्मानित किया। विदित हो की होटल मौर्या परिवार के कर्मचारी के बेटे का यूपीएससी परीक्षा में चयन होने पर उनके सम्मान में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। इस प्रेस वार्ता के पूर्व होटल के कर्मचारी श्री ललन सिंह ( हाउसकीपिंग सुपरवाइजर ) के पुत्र मणिभूषण सिंह को शॉल, गुलदस्ता एवं उपहार देकर सम्मानित किया गया ।
आयोजित प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए विशिष्ट अतिथि चंद्रप्रकाश सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, इंटक ने कहा की मणिभूषण ने यूपीएससी परीक्षा में 123 वां रैंक लाकर पूरे राज्य को गौरवान्वित किया है। उन्होंने बताया की मणिभूषण को सम्मानित कर हमें बहुत ही हर्ष हो रहा है। हम उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं ।
वही होटल मौर्या के महाप्रबंधक श्री बी डी सिंह ने कहा की ये हमारे होटल के लिए गर्व की बात है की हमारे होटल के कर्मचारी के पुत्र ने देश के सबसे कठिन परीक्षा माने जाने वाले यूपीएससी में सफलता पाई है।
उन्होंने कहा की हमारे कर्मचारी श्री ललन सिंह ने पिछले कई वर्षों से होटल में सेवा देते हुए अपने परिवार को भी संभालने का काम बखूबी किया है। हम उन्हें एवं उनके परिवार को होटल की तरफ से दिल से शुभकामना देते हैं। 
जबकि प्रेस वार्ता में उपस्थित यूपीएससी परीक्षा में 123 वां रैंक वाले मणिभूषण सिंह ने कहा की यूपीएससी परीक्षा में यह मेरा दूसरा प्रयास था। मेरा अब तक का सफर काफी चुनौतिपूर्ण रहा है। मणिभूषण ने कहा की मैंने अपनी उच्य माध्यमिक की शिक्षा पटना से पूरी की है। इसके बाद मैंने वर्ष 2007 में आइआइटी, आइएसएम, धनबाद में प्रवेश लिया। वहां से अपनी पढ़ाई पूरी कर मैंने कोल इंडिया कंपनी ज्वाइन की जिसमें मैं अभी डिप्टी मैनेजर के पद पर कार्यरत हूँ। कोल इंडिया ज्वाइन करने के साथ हीं मैंने यूपीएससी परीक्षा की तयारी भी शुरू कर थी थी जिसमें अब जाकर मुझे सफलता हासिल हुई है।

Post A Comment: