दोस्तों के साथ पार्टी मनाने के बाद पति ने साधना को उतार दिया मौत के घाट

भागन विगहा ओपी इलाके के बोकना गांव में बुधवार की रात दहजे लोभी पति ने पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम दे सभी ससुराली परिवार शव को घर में छोड़ फरार हो गया। पड़ोसियों से सूचना पाकर परिजन मौके पर पहुंचे तो घटना का खुलासा हुआ। मृतका पुरुषोत्तम पासवान की 25 वर्षीया पत्नी साधना कुमारी है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाई। गिरियक के दशरथपुर गांव निवासी मृतका के पिता रामवृक्ष पासवान ने दामाद समेत छह को आरोपित कर दहेज हत्या की एफआईआर दर्ज कराई है। आरोपों में बताया गया है कि दामाद 6 लाख रुपया नकदी और भूमि रजिस्ट्री करने की मांग कर रहा था। मांग पूरी नहीं होने पर उनकी बेटी को मौत के घाट उतारा गया। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी में जुटी है। मृतका की एक साल की बेटी को भी आरोपी अपने साथ ले गए हैं।
नौकरी लगने पर मांगने लगा नकदी और जमीन
आरोपों में पिता ने बताया है कि उन्होंने दो साल पहले साधना की शादी की। शादी के बाद दामाद की अग्निशमन विभाग में कांस्टेबल पद पर नौकरी लगी। इसके बाद दामाद और अन्य परिवार छह लाख नकदी और भूमि रजिस्ट्री करने की मांग करने लगें। पिता ने दामाद को आश्वस्त किया था कि छोटी बेटी की शादी करने के बाद वह उनकी मांगों को पूरी कर देंगे। आश्वासन पर ससुराल वाले नहीं मानें और उनकी बेटी को प्रताड़ित करने लगें।
सुनियोजित तरीके से की गई हत्या
मांग पूरी नहीं होने पर दामाद समेत अन्य परिवार ने हत्या की योजना बनाकर घटना अंजाम दिया। पहले उनकी बेटी की पिटाई की गई। इसके बाद गला दबाकर हत्या। मृतका के शरीर पर पिटाई के जख्म साफ दिख रहे हैं।
कार्रवाई में जुटी पुलिस
ओपी प्रभारी आलोक कुमार चौधरी ने बताया कि पिता ने दामाद समेत छह को आरोपित कर दहेज हत्या की एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। जल्द ही सभी को पकड़ लिया जाएगा।

Post A Comment: