P News नालंदा -रामनवमी और चैती दुर्गा पूजा को  शांतिपूर्ण वातावरण में मानाने की अपील
| जुलूस में  अस्त्र-शस्त्र का प्रदर्शन और डीजे चलाने पर सख्ती से लगाई गयी  रोक।

रामनवमी और चैती दुर्गा पूजा को  शांति और सौहार्दपूर्ण  वातावरण में आयोजित कराने के लिए  बिहार शरीफ अनुमंडल पदाधिकारी के कार्यालय  में जिला स्तरीय शांति समिति  की बैठक बुलाई गयी ।जिसमे पुलिस अधीक्षक, उप विकास आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी , अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी और  कई  थाना प्रभारियों सहित शांति समिति के  सदस्यों ने हिस्सा लिया ।
 बैठक में बगैर लाइसेंस प्राप्त किए किसी भी प्रकार का रामनवमी जुलूस या दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस निकालने पर प्रतिबंध लगाया गया । जुलुस और पूजा के लिए  संबंधित थाना के माध्यम से लाइसेंस प्राप्त करने को कहा गया। किसी भी जुलूस में किसी भी प्रकार के अस्त्र-शस्त्र का प्रदर्शन और डीजे चलाने पर  रोक लगाई गयी ।
आदेश का उल्लंघन करने वाले के विरुद्ध सख्त  कार्रवाई  तथा डीजे के उपकरणों को जप्त करने की चेतावनी दी गयी |
 इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक नीलेश कुमार  ने कहा कि सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार के आपत्तिजनक या अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। ऐसे असामाजिक तत्वों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा|
 इसी के साथ बिजली के जर्जर तार या लटक रहे तार को अविलंब दुरुस्त करने का निर्देश कार्यपालक अभियंता विद्युत आपूर्ति प्रमंडल को दिया गया। पेयजल के लिए आवश्यकतानुसार व्यवस्था करने का निर्देश  नगर निगम एवं पीएचईडी को दिया गया। इन त्योहारों के अवसर पर शहर में विशेष रूप से साफ-सफाई कराने हेतु नगर निगम को निर्देश दिया गया। जिला अग्निशमन पदाधिकारी को अग्निशमन दस्ता को दुरुस्त एवं तैयार हालत में रखने का निर्देश दिया गया।
 इस वर्ष छठ घाटों पर पटाखा जलाने पर भी रोक लगाई गयी जो इस आदेश का  उल्लंघन करेंगे उनके  विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।
 सभी शांति समिति के सदस्यों को नगर की हर गतिविधिओ की सूचना  प्रशासन देने  का अनुरोध किया गया। जिला प्रशासन के द्वारा आम नागरिकों से इन  त्योहारों को शांतिपूर्ण और सौहार्द  वातावरण में आयोजित कराने में सहयोग की अपील की गयी ।

Post A Comment: