P News नालंदा – बेन में एक ही रात दो घरों से लाखों की लूट, विरोध करने पर गृहस्वामी की पत्नी को पीटा
 बेन थाना अंतर्गत सैदपुर गांव में बदमाशों ने सोमवार की रात दो घरों में लाखों के लूट की घटना को अंजाम दिया। लूट के विरोध करने पर लूटेरों  ने एक महिला की पिटाई कर उन्हें जख्मी कर दिया। घटना संतोष उर्फ डोमन सिंह और विरेंद्र सिंह के घर हुई। दोनों घरों से लूटी गई संपत्ति की अनुमानित कीमत तीन लाख बताई जा रही है। सुबह में घटना की जानकारी ग्रामीणों को लगी, जिसके बाद पुलिस को खबर की गई। मौके पर जांच के लिए एसपी नीलेश कुमार भी पहुंचे। एसपी के निर्देश पर पुलिस अज्ञात बदमाशों पर एफआईआर दर्ज कर छापेमारी में जुट गई है। सुबह में ग्रामीणो ने लालमन विगहा घाट के समीप से टूटा ब्रीफकेस व बक्सा बरामद किया। अंदेशा जताया जा रहा है कि घाट के समीप बदमाशों ने आपस में संपत्ति बंटवारा किया होगा।
नकदी-जेवर देने से इंकार पर महिला को पीटा-
पहली घटना डोमन सिंह के घर में हुई। जहां बदमाश दीवार के सहारे छत के रास्ते अंदर दाखिल हुए। गृहस्वामी जिस कमरे में सोए थे, उसका दरवाजा बदमाशों ने बाहर से लॉक कर दिया। समीप के कमरे में गृहस्वामी की पत्नी पिंकी देवी सो रही थी। जिन्हें बदमाशों ने जगाया। नींद खुलने पर अनजान लोगों को कमरे में देख महिला सहम गई। इसके बाद बदमाशों ने महिला से नगदी जेवरात की मांग की। इंकार करने पर बदमाशों ने बल्ले से महिला को पीटकर जख्मी कर दिया। इसके बाद घर में लूटपाट की। पीड़ित की मानें तो नकदी, जेवरात समेत करीब एक लाख की संपत्ति लुटेरे ले गए। जख्मी महिला बदमाशों की संख्या दो बता रही है। जबकि ग्रामीण अंदेशा व्यक्त कर रहे हैं कि कुछ बदमाश घर के बाहर निगरानी कर रहे होंगे। अनुमान है कि आधा दर्जन बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया।
घर से ब्रीफकेस-बक्सा उठाकर ले गए बदमाश-
इसी तरह बदमाशों ने दूसरी को अंजाम विरेंद्र सिंह के घर दिया। दंपती जिस कमरे में सोए था, वहां दरवाजा नहीं था। बदमाश कमरे में घुस कुछ ब्रीफकेस उठाकर फरार हो गए। सोए दंपती को घटना की भनक तक नहीं लगी। सुबह में बिखरे सामानों पर नजर जाने पर घटना का खुलासा हुआ। जिसके बाद दंपती कलेजा पीटने लगें। पीड़ित की मानें तो बदमाशों नकदी, सोने-चांदी के जेवरात समेत दो लाख से अधिक की संपत्ति पर हाथ साफ कि

Post A Comment: