पटना। वैशाली जिले में उस वक्त पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया, जब एक मृत विदेशी पक्षी बरामद किया गया। उसके शरीर पर एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लगी हुई
थी। पुलिस ने पक्षी और डिवाइस को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है।



घटना वैशाली के महनार थाना क्षेत्र की है। थाना प्रभारी उदय शंकर ने शुक्रवार को इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि हसनपुर गांव में गुरुवार को स्थानीय पक्षियों ने बाहर से आए एक पक्षी को मार डाला। मृत पक्षी के जमीन पर गिरते ही उसे देखने ग्रामीणों की भीड़ जुटने लगी।

जब गांव के लोग उस मृत पक्षी के नजदीक पहुंचे तो उसके शरीर में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लगी देखकर वो हैरत में पड़ गए। पक्षी के पैर में पीतल का एक टैग भी लगा था। गांव वालों ने मामले की गंभीरता को समझते हुए फौरन इस बात की जानकारी पुलिस को दी।

थाना प्रभारी उदय शंकर ने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस फौरन मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने पक्षी के शव को बरामद कर उसे वन विभाग के हवाले कर दिया। और डिवाइस को भी कब्जे में ले लिया। अब पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

थाना इंचार्ज ने संभावना जताते हुए कहा कि वैज्ञानिकों को पक्षी के बारे में पूरी जानकारी होती है। उनके आने-जाने की जानकारी के लिए उनके शरीर पर खास तरीके के डिवाइस लगाई जाती हैं। एसएचओ के मुताबिक पक्षी के शरीर पर लगी डिवाइस की जांच की जा रही है। हालांकि जांच के बाद ही सही जानकारी मिल पाएगी।

Post A Comment: