P NEWS
गढ़वा, कांडी क्षेत्र अंतर्गत बबलु के रिपोर्ट


गढ़वा : जिले के हरिहरपुर ओपी क्षेत्र अंतर्गत एक ओर, जंहा धूम- धाम से दीपावली मनाई जा रही थी,वही मझिगावां पंचायत के सवनडीह टोला निवासी-छोटन रजवार पिता- स्व बिफन रजवार दीपावली की पूजा अर्चना कर के सोया।किन्तु उसे यह ध्यान ही नही रहा कि कमरे के अंदर में सुटकेश पर जलता हुआ दीपक छोड़ चुका है।
खुद सपरिवार बाहर एक बरांदे में सो रहे थे।उसी दीपक से आग धीरे-धीरे पूरे घर मे लग गई। आग की लपटें जब कमरे के ऊपर से निकलने लगा, तब जाकर सभी को आग लगने की जानकारी हुई। घर वालो के हो हल्ला करने के बाद पड़ोसियों की मदद से आग पर काबू पाया गया।तब तक काफी देर हो चुकी थी। पूरा घर जल कर खाक हो गया।घटना की सूचना मिलने पर पंचायत की मुखिया-रंभा देवी ने कहा कि अभी दो दिनों की छुट्टी है उसके बाद इनको सरकारी सुविधा के तहत हर संभव मदद कि जाएगी।
दूसरी घटना में मझिगावां पंचायत के ही पोखरा टोला निवासी- राजेन्द्र कुमार चौबे (55वर्ष)पिता- सदानंद चौबे की मृत्यु रविवार की रात में हो गई।राजेन्द्र चौबे शाम को दीपावली की पूजा अर्चना करने के पश्चात परिवार वालो के साथ भोजन किये व सो गए। सोमवार की सुबह 4 बजे परिवार वालों ने देखा कि उनकी तो मौत हो गई । उनका अंतिम संस्कार सोन नदी के तट पर सोमवार को किया गया।

Post A Comment: