बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, रोहित शर्मा कप्‍तान, नए चेहरों को भी मौका

3 नवंबर को भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच पहला टी20 मैच खेला जाएगा

मुंबई. बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान हो गया है. इस सीरीज के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) को आराम दिया गया है और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कप्‍तान बनाया गया है. टीम में कुछ नए चेहरों को भी मौका दिया गया है. इनमें संजू सैमसन (Sanju Samson), शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) और शिवम दुबे (Shivam Dube) का नाम शामिल है.
दुबे पहली बार टीम इंडिया में शामिल किए गए हैं. उनकी पहचान ताबड़तोड़ बल्‍लेबाज और उपयोगी गेंदबाज के रूप में होती है. मुंबई के इस खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है. सैमसन टीम इंडिया की ओर से एक टी20 मुकाबला खेल चुके हैं. वहीं ठाकुर 7 टी20 के साथ ही एक टेस्‍ट मैच खेल चुके हैं.

टीम इंडिया में 4 फेरबदल
इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में 4 बदलाव किए गए हैं. कोहली को आराम देने के अलावा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और स्पिनर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को टीम में नहीं चुना गया है. माना जा रहा है कि इन्‍हें भी आराम दिया गया है. वहीं हार्दिक को चोट के चलते बाहर रखा गया है. वहीं लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को लंबे समय बाद टी20 टीम में चुना गया है. उन्‍हें वेस्‍ट इंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया में नहीं चुना गया था.

  सैमसन लंबे समय बाद शामिल
संजू सैमसन को भी टीम इंडिया में चुना गया है. उन्‍होंने विजय हजारे ट्रॉफी में डबल सेंचुरी लगाई थी. इसके बाद उन्‍हें टीम में शामिल किए जाने की मांग की गई थी.

शिवम दुबे को पहली बार मौका वहीं शिवम दुबे निचले क्रम के धुरंधर बल्‍लेबाज हैं. वे दो बार एक ओवर में 5-5 छक्‍के लगाने का कमाल कर चुके हैं. मुंबई के लिए विजय हजारे ट्रॉफी में उन्‍होंने ताबड़तोड़ बैटिंग की है. वे गेंदबाजी भी करते हैं लेकिन इसमें वे इतने अच्‍छे नहीं हैं. बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, 'हर कोई सहमत है कि शिवम की गेंदबाजी अभी तक अंतरराष्ट्रीय स्तर की नहीं है और वह हार्दिक की वैराइटी के करीब भी नहीं है. लेकिन वह बाएं हाथ का खिलाड़ी है जो सकारात्मक चीज है और वह बड़े छक्के जड़ सकता है.'

बांग्लादेश और भारत (India vs Bangladesh) के बीच नवंबर में टी20 और उसके बाद 2 टेस्ट मैचों की सीरीज होगी. बता दें बांग्लादेश की टीम (Bangladesh Cricket Team) अगले महीने भारत के दौरे (India vs Bangladesh) पर आ रही है. यहां वो 3 टी20 और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी.

टी20 सीरीज का आगाज दिल्ली में 3 नवंबर से होगा. दूसरा मैच राजकोट में 7 नवंबर और तीसरा मैच नागपुर में 10 नवंबर को खेला जाएगा. दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला 14 नवंबर से इंदौर में शुरू होगी जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. दूसरा और अंतिम टेस्ट कोलकाता में 22 नवंबर से खेला जाएगा.

टीम इस प्रकार है-
रोहित शर्मा (कप्‍तान), शिखर धवन, संजू सैमसन, ऋषभ पंत, केएल राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, वॉशिंगटन सुंदर, क्रुणाल पंड्या, राहुल चाहर, दीपक चाहर, खलील अहमद, शिवम दुबे, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल.

सौरव गांगुली पर विराट कोहली का बड़ा बयान, कहा-वो भारतीय क्रिकेट की जरूरतें जानते हैं

श्रीसंत ने उखाड़ा सचिन का मिडिल स्टंप, VIDEO ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम

Post A Comment: