भोजपुरी क्वीन रानी चटर्जी आज हो गयीं 30 साल की, जन्मदिन पर कहा - अभिनय से है बेइंतहा मोहब्बत

भोजपुरी सिनेमा इंडस्ट्री की क्वीन रानी चटर्जी का जन्मदिन है। आज वे 30 साल की हो गयीं, इस अवसर पर उनके चाहने वालों की ओर से उन्हें खूब सारी बधाईयां मिल रही हैं। रानी दो दशकों से इस इंडस्ट्री पर राज कर रही हैं और आज भी वे उतनी ही ऊर्जावान नज़र आती हैं, जितनी वे अपनी पहली फ़िल्म में नज़र आयीं थी। इस मौके पर रानी ने सबों का आभार जताया और कहा कि भोजपुरी फ़िल्म इंडस्ट्री ने मुझे एक पहचान दी है। मैं अभिनय के लिए ही बनी हूं और अभिनय से मोहब्बत इस कदर है कि उसके बिना मैं कुछ भी नहीं।

रानी का जन्म 3 नवंबर 1989 को मुंबई में एक मुसलमान परिवार में हुआ था। रानी का असली नाम मिर्ज़ा शेख है। उन्होंने बेहद कम उम्र में ही फ़िल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था। उनकी पहली फ़िल्म उस समय के लोकगायक मनोज तिवारी मृदुल के साथ 'ससुरा बड़ा पैसावाला' थी, जिसकी बदौलत आज भोजपुरी इंडस्ट्री फल फूल पाई है। रानी ने अपने जन्मदिन के दिन ही ससुरा बड़ा पैसावाला साइन करी थी, तब वे महज 12 साल की थीं और एक स्कूल गर्ल थीं। इस फ़िल्म के बाद उन्होंने पढ़ायी तो जारी नहीं रखी, मगर एक के बाद एक हिट फिल्में जरूर देती आ रही हैं।

रानी चटर्जी भोजपुरी इंडस्ट्री की सबसे सीनियर अभिनेत्री हैं, जिन्होंने इस इंडस्ट्री में 17 साल पूरे कर लिए हैं। भोजपुरी फ़िल्म इंडस्ट्री में अब तक तो मेल स्टार की बातें होती थी, लेकिन रानी के नाम ही पहली फीमेल सुपर स्टार का टैग लगा, जो आज तक कायम है। रानी आज भी इंडस्ट्री की एक मात्र इस फिल्म स्टार हैं, जिन्होंने हर तरह की फिल्में सभी स्टार के साथ की। उनका जलवा फ़िल्म इंडस्ट्री में आज भी बरकार है और अब तो वे बॉलीवुड के फेमस एक्शन डायरेक्टर रोहित शेट्टी की पॉपुलर शो खतरों की खिलाड़ी तक जा पहुंची हैं। उनके पीआरओ संजय भूषण पटियाला की माने तो रानी के पास हमेशा कई फिल्में रहती हैं। उनका अपना यूट्यूब चैनल भी है और वे आज भी अपनी फिल्मों को लेकर बेहद पजेसिव रहती हैं।

Post A Comment: