P NEWS
गढ़वा, से बबलु के रिपोर्ट
            2/11/2019

गढ़वा: झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लगते ही गढ़वा जिला प्रशासन पूरी तैयारियों के साथ चुनाव कार्य में जुट गई है। शनिवार को गढ़वा उपायुक्त सह जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रेस वार्ता कर चुनाव की तैयारी की जानकारी दी।

उपायुक्त हर्ष मंगला ने चुनाव के मद्देनजर धारा 144 लागू होने के साथ-साथ उन्होंने 48 घंटों के अंदर सभी सरकारी एवं सार्वजनिक स्थानों से राजनीति से संबंधित पोस्टर बैनर एवं झंडे हटाने का निर्देश दिया है।

उन्होंने बताया कि 299 बूथ पर सीसीटीवी कैमरे से निगरानी होगी। उन्होंने प्रचार वाहन में लाउडस्पीकर को वर्जित बताया। आवश्यकतानुसार कोई भी उम्मीदवार एसडीओ कार्यालय में आवेदन देकर प्रचार के लिए अनुमति ले सकता है। बिना अनुमति के कोई भी सामाजिक या राजनीतिक कार्य नहीं होगी।

5 लोगों से ज्यादा भीड़ एक जगह नहीं रह सकेंगे। उपायुक्त ने कहा 48 घंटे के बाद अगर किसी राजनीतिक पार्टी का बैनर पोस्टर पाया गया तो संबंधित लोगों पर एफआईआर प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। वही नेताओं पर नामांकन के बाद खर्च पर भी नजर बनी रहेगी। उपायुक्त ने बताया नामांकन के बाद उम्मीदवार 28 लाख से ज्यादा खर्च नहीं कर सकते। 11 जगहों पर मतदान कर्मियों के लिए हेलीकॉप्टर की भी व्यवस्था की गई है।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक अश्विनी कुमार ने कहा चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा में असामाजिक तत्वों तथा नक्सली आदि से निपटने के लिए सीआरपीएफ के जवान तैनात रहेंगे। एसपी ने कहा सभी बूथ पर जैप, आईआरबी तथा जिला पुलिस के पुलिस बल तैनात रहेंगे। उन्होंने बताया पड़ोसी जिला पलामू तथा छत्तीसगढ़ के बॉर्डर पर जांच पिकेट लगाई जाएगी। प्रेस वार्ता के दौरान डीडीसी नमन प्रियेश लकड़ा सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे।

Post A Comment: