जिला जनसम्पर्क कार्यालय, हरदा
मध्यप्रदेश शासन
समाचार

मध्यप्रदेश के हरदा जिले में 10 जनवरी 2020/ राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली के निर्देशानुसार तथा म.प्र. राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर के आदेश के पालन में तथा  जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण हरदाश्रीमती शशीकला चंद्रा के मार्गदर्शन में तथा सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण हरदा श्री के.एस. शाक्य के निर्देशन एवं उपस्थिति में इम्पिरियल पब्लिक स्कूल खिरकिया में नालसा बच्चों के मैत्रीपूर्ण विधिक सेवायें एवं उनके संरक्षण के लिये योजना 2015 के अंतर्गत विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। 
शिविर में श्री शाक्य द्वारा उपस्थित छात्र-छात्राओं को बच्चों से संबंधित अधिकारों के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की गई तथा बच्चों को  भारतीय  संविधान के प्रस्तावना की शपथ दिलवायी गयी एवं बच्चों को मौलिक अधिकार तथा मौलिक कर्तव्यों के बारे में, पाक्सों  एक्ट, शिक्षा के अधिकार, स्वच्छ भारत अभियान, मोटर व्हीकल एक्ट, साईबर क्राइम, संवैधानिक विषयों एवं अन्य कानूनी विषयों पर विस्तार  से जानकारी  प्रदान की गयी । साथ ही उपस्थित बच्चों को किसी अप्रिय घटना की जानकारी अपने माता-पिता एवं शिक्षक को अवश्य देने हेतु समझाईश दी गई ।
जिला विधिक सहायता अधिकारी  हरदा श्री अभय सिंह द्वारा उपस्थित बच्चों को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की निःशुल्क विधिक सहायता एवं सलाह योजना के संबंध में विस्तार से जानकारी प्रदान की । बच्चों से संबंधित अपराधों एवं अन्य कानूनी विषयों, पुलिस वेरीफीकेशन के संबंध में जानकारी प्रदान की गयी।
शिविर में विद्यालय के प्राचार्य श्री गौतम सोनवने, विद्यालय स्टाॅफ एवं पीए�

सुनील राजपूत
ब्यूरोचीफ हरदा मध्यप्रदेश

Post A Comment: